NTA Entrance Exam 2020 Date: एनटीए ने कई एंट्रेंस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई, यहां जानें

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'स्टूडेंट्स इस मुश्किल समय में अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकें
Advertisements

NTA Entrance Exam 2020 Date:  भारत में कोरोना महामारी और 21 दिन के लॉकडाउन को मद्देनजर रखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आगामी होने वाली यूजीसी नेट (UGC NET), एनसीएचएम जेईई (NCHM JEE), इग्नू पीएचडी (IGNOU PhD), सीएसआईआर नेट (CSIR NET) और जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि एक माह बढ़ा दी गई है.

यूजीसी नेट के लिए अंतिम तिथि 16 मई कर दी गई है. तो वही एनसीएचएम जेईई (NCHM JEE) की 30 अप्रैल, सीएसआईआर नेट (CSIR NET) की लास्ट डेट 15 मई और इग्नू पीएचडी (IGNOU PhD) व मैनेजमेंट एंट्रेंस एग्जाम (ओपन मैट) आवेदन की 30 अप्रैल, जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम (JNUEE) की 30 अप्रैल कर दी गई है. ऑल इंडिया पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से 31 मई तक चलेगी.

Advertisements

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘स्टूडेंट्स इस मुश्किल समय में अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकें, इसके लिए मैंने एनटीए को ICAR परीक्षा, JNU प्रवेश परीक्षा, UGC NET, CSIR NET, NCHM JEE, IGNOU PhD और मैनेजमेंट जैसी प्रवेश परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह आगे बढ़ाने के लिए कहा है.

Advertisements

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा- ‘मैंने एनटीए को ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट की आवेदन प्रक्रिया एक माह के लिए स्थगित करने के लिए भी कहा है। परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी।’

Advertisements

भारत में लॉकडाउन की वजह से पहले इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जाम जेईई मेन और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट भी स्थगित हो चुकी है। आपको बता दें कि एनटीए देश में जेईई मेन, यूजीसी नेट, नीट, एआईएपीजीटी, जेएनयू, अर्पित (ARPIT), NCHM, ICAR AIEEA UG, ICAR AIEEA PG, ICAR AIEEA JRF, IGNOU, CSIR, IIFT जैसे एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन करता है.

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

Facebook