Nokia 9 PureView स्मार्टफोन जल्द ही भारत में होगा लांच, जाने फीचर्स और कीमत

Nokia 9 PureView Smartphone: नोकिया की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global भारत में अपना लेटेस्ट फ़ोन Nokia 9 Pureview को अप्रैल महीने के आखिर में लांच कर सकती है.
Advertisements

नोकिया की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global भारत में अपना लेटेस्ट फ़ोन Nokia 9 Pureview को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अप्रैल महीने के आखिर में लांच करने वाली है.

फ़ोन की खासियत इसमें उपलब्ध 5 रियर कैमरा है जो इस तरह का दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा. इस स्मार्टफोन के लांच होने की जानकारी नोकिया कंपनी ने अपने फेसबुक पेज इसकी जानकारी दी.  नोकिया के इस फोन की कीमत 699 डॉलर (करीब 50,000 रुपये) है।

Nokia 9 PureView स्पेसिफिकेशन

अगर Nokia 9 Pureview के स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस फ़ोन का स्क्रीन 5.99 इंच P-OLED है और इसके स्क्रीन का रेजोल्यूशन 1440 X 296 है. Nokia 9 PureView स्मार्टफोन Android 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है इसमें 2.8 GHz Octa कोर प्रोसेसर मौजूद है.मेमोरी और स्टोरेज की बात करे तो यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी रोम ( स्टोरेज ) के साथ उपलब्ध है।

फ़ोन को चलाने के लिए इसमें 3,320 mAh की बैटरी है जो फास्ट और QI वायरलेस चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। फोन में फेशियल अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए गए हैं। फोन में ड्यूल SIM सपॉर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करे तो इस फ़ोन में Wifi,HotSpot,Bluetooth की सुविधा दी गयी है

Nokia 9 PureView कैमरा का फीचर्स

Nokia 9 PureView के कैमरे की बात करे तो इसके पीछे 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं। फ़ोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी दिया गया है.

न्यूज़ आधार के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें