नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने अयोध्या और श्रीराम पर दिया विवादित बयान, कही ये बात

केपी शर्मा ओली ने कहा कि भगवन श्रीराम नेपाल के है, भारत के नहीं. इसके आलावा नेपाली पीएम ने कहा कि असली अयोध्‍या नेपाल में है
Advertisements

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान श्रीराम और अयोध्या को लेकर एक विवादास्पद बयाना दिया है. www.setopati.com की खबर के अनुसार, केपी शर्मा ओली ने कहा कि भगवन श्रीराम नेपाल के है, भारत के नहीं. इसके आलावा नेपाली पीएम ने कहा कि असली अयोध्‍या नेपाल में है और भारत ने एक नक़ली अयोध्या को दुनिया के सामने रखकर सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अपने निवास पर नेपाली कवि भानुभक्त आचार्य की 206वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि भारत ने ‘नकली अयोध्या’ को दुनिया के सामने रखकर नेपाल की सांस्कृतिक तथ्यों का अतिक्रमण किया है. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या, भारत के उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि नेपाल के बाल्मिकी आश्रम के पास है.

Advertisements

कोरोना काल में मोदी सरकार ने बढ़ा दी इन योजनाओं की डेडलाइन, नवंबर महीने तक मिलेगा लाभ

उन्होंने दावा किया कि लेकिन, हमने भारत में स्थित अयोध्या के राजकुमार को सीता नहीं दी. बल्कि नेपाल के अयोध्या के राजकुमार को दी थी. अयोध्या एक गांव हैं जो बीरगंज के थोड़ा पश्चिम में स्थित है. भारत में बनाया गया अयोध्या वास्तविक नहीं है.

Advertisements

ओली ने ये भी तर्क दिया कि अगर भारत की अयोध्या वास्तविक है तो वहां से राजकुमार शादी के लिए जनकपुर कैसे आ सकते हैं. उन्होंने दावा किया कि विज्ञान और ज्ञान की उत्पत्ति और विकास नेपाल में हुआ.

Advertisements

अपाचे और चिनूक हेलीकॉप्टर भारतीय वायुसेना में हुए शामिल, जानें इसके दमदार फीचर और खासियत

बता दें कि ओली पहले भी भारत को लेकर कई तरह की बयानबाजी कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि भारत उनको सत्ता से हटाने की साजिश रच रहा है। इसके पहले नेपाल की ओर से नया राजनीतिक नक्‍शा जारी करने और भारत के कुछ हिस्‍सों को इसमें शामिल करने को लेकर नेपाल के पीएम ओली पहले ही भारत की आलोचना के केंद्रबिंदु बने हुए हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook