नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज, जाने पूरा शेड्यूल और मेहमानों की लिस्ट

Advertisements

लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए की प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में आयोजित होगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नरेंद्र मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. समारोह में लगभग 6000 मेहमान शामिल होंगे.

पिछले बार मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ शामिल हुए थे. लेकिन इस बार भारत ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को निमंत्रण नहीं दिया है।

Advertisements

Advertisements

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद नरेंद्र मोदी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के अटल समाधि पहुंचकर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन पेंशन योजना के बारे में विस्तार से जाने

BIMSTEC राष्ट्रों समेत 14 देशों के सदस्यों को भी न्योता दिया गया है और इसके आलावा 29 राज्यों के राज्यपाल भी शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए फिल्मी, खेल और बिज़नेस जगत की मशहूर हस्तियों को भी न्योता दिया गया हैं।

मंत्रिमंडल में कौन हो सकता है शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स में मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नरेंद्र मोदी की मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते है. पीयूष गोयल, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण मंत्रिमडल में शामिल हो सकते हैं।

नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में पूरा विपक्ष होगा शामिल

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पुरे विपक्ष की शामिल होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और उनकी माँ सोनिया गाँधी भी उपस्थित होंगी तो वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, तेलंगाना सीएम केसीआर और कर्नाटक सीएम एचडी कुमारस्वामी आदि शामिल होंगे.

यह भी पढ़े: संसद भवन के इतिहास के बारे में विस्तार से यहां जाने

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ये बॉलीवुड हो सकते है शामिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड से संजय लीला भंसाली, करण जौहर, शाहरुख खान, कंगना रनौत और तमिल सुपरस्टार रजनीकांत शामिल हो सकते है.

शपथ ग्रहण में ये उद्योगपति हो सकते है शामिल

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा,अजय पीरामल, जॉन चैंबर्स और बिल गेट्स को भी न्योता दिया गया है. जिनमें के नाम सामने आ रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक एवं चेयरमेन क्रिस्टीन लेगार्ड को भी न्योता दिया गया है.

मोदी के शपथ ग्रहण में ये खिलाड़ी हो सकते है शामिल

पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़, बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, पूर्व धावक पी टी ऊषा, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिमनास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है.

यह भी पढ़े: क्रिकेट विश्व कप 2019 फुल शेड्यूल, यहां जाने

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

Updated On: May 30, 2019 10:00 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *