PM मोदी ने तोड़ा वाजपेयी का रिकॉर्ड, सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने

देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के ही प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का भी आज रिकॉर्ड तोड़ दिया है.
Advertisements

बीजेपी (BJP) ने गुरुवार को बताया कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सबसे लंबी अवधि तक सेवा देने वाले देश के गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री (Non congress prime minister) और कुल मिलाकर सबसे अधिक सेवा देने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री बन गए हैं. देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के ही प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का भी आज रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

2014 में सत्ता में आए नरेंद्र मोदी
2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इन चुनावों में परचम लहराने के बाद 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने की शपथ ली थी. 2014 के बाद 2019 के लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की और नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम की कुर्सी पर बैठे.

Advertisements

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के इतिहास में सबसे अधिक सेवा देने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री बन गए हैं. वे अब सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले देश के गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री भी बन गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपने सभी कार्यकालों के दौरान कुल 2268 दिन सेवाएं दी. आज प्रधानमंत्री मोदी उनसे आगे निकल गए.’

Advertisements

Source: News 18

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook