Nagaland Dear Sincere Morning Lottery: जाने, कौन बनेगा विजेता, किसके हाथ आएगा 25 लाख

भारत में लॉटरी सरकार के कमाई करने का सबसे सफल और असरदार तरीका है. जिससे सरकार की आमदनी बढ़ती है और उस पैसों को राज्य के विकास में भी खर्च करती है.
Advertisements

भारत में लॉटरी सरकार के कमाई करने का सबसे सफल और असरदार तरीका है. जिससे सरकार की आमदनी बढ़ती है और उस पैसों को राज्य के विकास में भी खर्च करती है. भारत में लोग वर्षों से लॉटरी खरीदते आ रहे हैं और बड़ी रकम भी जीतते आ रहे हैं. लॉटरी की इसी क्रम में हम आपको Nagaland Lottery के बारे में बताएंगे।

Nagaland Lottery आज मंगलवार सुबह Dear Sincere Morning लॉटरी ड्रा का आयोजन करेगा. लॉटरी का रिजल्ट आप सुबह 11.55 AM पर विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.nagalandlotteries.com पर देख सकते हैं. लॉटरी डिपार्टमेंट हर रोज सुबह और शाम दोनों टाइम लॉटरी ड्रा का आयोजन करती हैं. जिसमे लॉटरी जीतने वालों को भारी-भड़कम इनाम मिलता है. इसमें मिलने वाली प्राइज मनी भी अलग-अलग होती हैं.

Nagaland Lottery के टिकट की वैल्यू 6 रूपये है. नागालैंड लॉटरी ड्रा का आयोजन आप यूट्यूब पर लाइव देख सकते हैं, जिसका यूजर नेम ‘nagalandlotterylive’ है.

Nagaland State Lottery Prize Money

  1. लॉटरी के पहले विजेता को 25.01 लाख रुपए दिए जाएंगे.
  2. लॉटरी के दूसरे विजेता को 9000 रुपए मिलेंगे.
  3. तीसरे विजेता को 500 रुपए दिए जाएंगे.
  4. Dear Sincere Morning लॉटरी में चौथे नंबर के विजेता 250 रुपए इनामी राशि मिलेगी.
  5. कंसोलेशन प्राइज भी रखा गया है, जिसकी राशि 1000 रुपए है.

Nagaland Morning लॉटरी में 7 वीकली गेम्स होते हैं, जो इस प्रकार हैं:

  1. Dear Loving Morning- यह लॉटरी सोमवार को आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को 25 लाख रुपए इनाम के रूप में दिए जाते हैं.
  2. Dear Sincere Morning- यह मंगलवार को सुबह आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को पहला इनाम 25.01 लाख रुपए दिए जाते हैं.
  3. Dear Faithful Morning- इस लॉटरी का ड्रा बुधवार को सुबह आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को पहला इनाम 25.02 लाख रुपए दिए जाते हैं.
  4. Dear Kind Morning- इस लॉटरी का आयोजन गुरुवार की सुबह की जाती है और इसके रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को 25.03 लाख रुपए दिए जाते हैं.
  5. Dear Tender Morning- ये शुक्रवार की सुबह आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को 25.04 लाख रुपए दिए जाते हैं.
  6. Dear Gentle Morning- ये शनिवार की सुबह आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. इसमें जीतने वाले को 25.05 लाख रुपए दिए जाते हैं.
  7. Dear Affectionate Morning- ये रविवार की सुबह आयोजित की जाती है और रिजल्ट 11:55 पर जारी होते हैं. जीतने वाले को पहले इनाम रुप में 25.06 लाख रुपए दिए जाते हैं.

Nagaland Lottery विभाग कुल 5.40 करोड़ टिकट प्रिंट करवाता हैं और टिकटों की अनुमानित वैल्यू 32.40 करोड़ रूपये है. ये लॉटरी डाययरेक्टरेट ऑफ नागालैंड स्टेट लॉटरीज करवाता है. नागालैंड स्टेट लॉटरी के ड्रा के रिजल्ट यूट्यूब पर लाइव भी देखे जा सकते हैं.

Mobile News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें. वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.