मुगल गार्डन इस दिन खुलेगा, कोरोना नियमों का सख्ती के करना होगा पालन

Mughal Garden Opening Date: राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मुगल गार्डन को शनिवार यानि 13 फरवरी को जनता के लिए खोला जायेगा.

Advertisements

Mughal Garden Opening Date: राष्ट्रपति भवन परिसर में स्थित मुगल गार्डन को शनिवार यानि 13 फरवरी को जनता के लिए खोला जायेगा. मुगल गार्डन में जितने लोग आएंगे उन्हें सरकार द्वारा जारी कोविद नियमों का सख्ती से पालन करना होगा.

पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना अनिवार्य होगा. हर सोमवार को रख रखाव के लिए मुगल गार्डन पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. पर्यटकों के लिए मुगल गार्डन 21 मार्च तक खुला रहेगा.

Advertisements

आपो बता दें, देश में कोरोना संक्रमण के चलते इस साल राष्ट्रपति भवन के गेट पर टिकट काउंटर नहीं मिलेगा बल्कि मुग़ल गार्डन देखने के लिए आपको ऑनलाइन टिकट बुकिंग करानी होगी. टिकट बुक करने के लिए आप राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट https://rb.nic.in/ पर जाकर अपना टिकट बुक कर सकते हैं.

इस साल मुगल गार्डन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम पर लगाया गया पीला गुलाब सहित 200 से ज्यादा किस्मों के फूल पर्यटकों को आकर्षित करने को तैयार है. मुगल गार्डन में घूमने के दौरान पर्यटकों को पानी, कैमरा, पर्स, छाता जैसी चीजों को अंदर ले जाना मना है.

Advertisements

India News, Entertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Updated On: March 19, 2022 7:03 pm

Advertisements

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *