मोदी सरकार ने IT कंपनियों में काम करने वालों के लिए लिया बड़ा फैसला, जारी किए दिशा-निर्देश

सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की समय सीमा बढ़ा दी है.

Advertisements

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने आईटी और बीपीओ में काम करने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किया है. नई गाइडलाइन में मुताबिक, सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की समय सीमा बढ़ा दी है. आपको बता दें पहले वर्क फ्रॉम होम की समय सीमा सरकार ने 30 जुलाई 2020 तय की थी. अब इसे बढाकर 31 दिसंबर 2020 तक कर दिया है.

दूरसंचार विभाग ने मंगलवार देर रात ट्वीट में कहा कि, ‘‘दूरसंचार विभाग ने कोविड-19 के कारण व्याप्त चिंता को देखते हुए घर से काम करने की सुविधा के लिए सेवा प्रदाताओं की खातिर नियम और शर्तों में छूट को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए और बढ़ा दिया है.’’

Advertisements

बता दें, वर्तमान में अभी आईटी और बीपीओ कंपनियों के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी अपने घर से काम कर रहे हैं और केवल अति महत्त्वपूर्ण कार्य करने वाले कर्मचारी ही कार्यालय जा रहे हैं.

Advertisements

भारत में कोरोना वायरस के मामले (Coronavirus Cases In India)

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के 37,724 नए मामले आये हैं. जबकि चौबीस घंटे में इस वायरस से 648 लोगों की मौत हो चुकी हैं. आपको बता दें भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,92,915 तक पहुंच चुकी है. जबकि इस खतरनाक बीमारी से 7,53,050 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वही इस वायरस से मरने वालों की कुछ संख्या 28,732 हो चुकी हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 26, 2020 8:26 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *