महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अकेले कर रहे है अभ्यास, जानिए क्या है कारण

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपना पूरा ध्यान तीन जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज पर दे रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपना पूरा ध्यान तीन जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज पर दे रहे हैं। इसलिए वो दोनों सीरीज की तैयारियों में जुट गए है जिसके लिए वो बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए धोनी एकांत में अभ्यास करना पसंद करते है. और इंग्लैंड दौरे से पहले धोनी एनसीए में नेट पर पसीना बहा रहे है।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर भी अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आखिरी के कुछ सालों में मुंबई के ब्रांद्रा कुर्ला परिसर में खुद ही प्रैक्टिस करते थे और एनसीए में धोनी का अभ्यास भी कुछ ऐसा ही है। महेंद्र सिंह धोनी ने 15 जून को वनडे टीम के खिलाड़ियों के साथ यो-यो टेस्ट दिया था और दूसरे खिलाड़ियों के जाने के बाद भी वो यहां रुके रहे।

धोनी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थ्रो डाउन विशेषज्ञ रघु और तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर के साथ यहां पहुंचे और लगभग ढाई घंटे तक उन्होंने 18 गज की दूरी से थ्रो-डाउन पर अभ्यास किया।

अभ्यास सत्र के बाद धोनी की नजर दो पत्रकारों पर पड़ी तो उन्होंने कहा कि ‘भनक लग गया’ यानी पता चल गया कि मैं यहां प्रैक्सिट कर रहा हूं और फिर वो ड्रेसिंग रूम की तरफ चल पड़े।