राम मंदिर भूमि पूजन: 5 अगस्त को न्यूयार्क के इस जगह पर दिखेंगे भगवान श्री राम

राम मंदिर भूमि पूजन के शुभ अवसर पर अमेरिका के न्यूयार्क स्थित टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के 3डी चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे.
Advertisements

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां बहुत जोरो-शोरो से चल रही है. 5 अगस्त 2020 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. राम मंदिर भूमि पूजन के शुभ अवसर पर अमेरिका के न्यूयार्क स्थित टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर के 3डी चित्र प्रदर्शित किए जाएंगे. ये पल राम भक्तो के लिए बहुत ही गौरवमय होगा.

अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने बुधवार को कहा कि न्यूयार्क में पांच अगस्त को उस ऐतिहासिक क्षण का जश्न मनाने की तैयारी की जा रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे.

Advertisements

सेव्हानी ने कहा कि विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर त्रिआयामी चित्रों का प्रदर्शन किया जाएगा. पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम प्रदर्शित किया जाएगा और भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर की संरचना के त्रिआयामी चित्र तथा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शिलान्यास करने के चित्र कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित किए जाएंगे.

आपको बता दें न्यूयार्क के टाइम्स स्क्वायर पर लगा बिल बोर्ड दुनिया के सबसे बड़े और आकर्षक बिल बोर्ड में से एक हैं. श्री सिहानी ने कहा कि भारतीय समुदाय के सदस्य उत्सव मनाने और मिठाइयां वितरित करने के लिए 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्र होंगे.

Advertisements

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरवरी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी। ट्रस्ट ने पीएम मोदी को भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए 5 अगस्त 2020 को अयोध्या में आमंत्रित किया है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook