कुमारस्वामी ने सदन में साबित किया बहुमत, समर्थन में 117 वोट पड़े

Advertisements

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आज विधान सभा में अपना विश्वास मत हासिल कर लिया। जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में 117 वोट पड़े। वहीं विधानसभा में विपक्षी दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने बीजेपी विधायकों के साथ सदन का बहिष्कार किया। एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

नए सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि हमारी असली परीक्षा अब है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता से किए हुए सभी वादों को पूरा करना है। गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा से बाहर आने के बाद भाजपा नेता बीएस येद्दयुरप्‍पा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते हैं, तो वह 28 मई को राज्य में बंद का अह्वान करेंगे।

कुमारस्वामी ने अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चलेगी और विपक्ष के सुझावों को ध्यान में रखा जाएगा। विश्वास मत प्रस्ताव से पहले आज कांग्रेस के श्रीनिवासपुर से विधायक रमेश कुमार को कर्नाटक विधानसभा का नया स्पीकर चुना गया है। बीजेपी ने स्पीकर पद पर दावेदारी पेश की थी लेकिन मतदान से पहले उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया।

भाजपा विधायक दल के नेता बी एस येदियुरप्पा को आज कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना गया। नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने सदन के पीठासीन अधिकारी के रूप में उनके निर्वाचन के तुरंत बाद यह घोषणा की।