Airtel के 149 रुपए के प्लान पर अब मिलेगा पहले से दोगुना डाटा

Advertisements

टेलिकॉम सेक्टर में बढ़ते प्रतिस्पर्धा की वजह से हर मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर अपने प्लान्स को बदलते रहते है या नए प्लान्स लाते रहते है जिससे यूज़र्स को आकर्षित किया जा सके। इसी क्रम में भारत की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी ने अपने पुराने प्लान 149 रुपए को अपग्रेड कर दिया है। तो आइये आपको बताते है कि इस प्लान में क्या खास है।

एयरटेल 149 रुपए प्लान में अब आपको रोजाना 2 जीबी डाटा मिलेगा जबकि इससे पहले इसी प्लान में आपको 1 जीबी डाटा मिला करता था। लेकिन अपग्रेड हुए इस प्लान में अब आपको 56 जीबी डाटा मिलेगा।और इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन होगी।दिलचस्प बात यह है कि प्रति जीबी डेटा की लागत मात्र 2.26 रुपये है .

बता दे, इस प्लान में कस्टमर्स को अनलिमिटेड लोकल व STD कॉल्स और फ्री नेशनल रोमिंग सभी इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स पर मिलेगी। इसके साथ ही यूजर्स को इस प्लान में हर दिन 100 SMS भी दिए जा रहे हैं।

एयरटेल का ये नया अपग्रेड प्लान जियो के 149 रूपए वाले प्रीपेड प्लान को टक्कर देता है जिसमें यूजर को रोजाना 1.5 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस 28 दिनों की वैधता के साथ मिलता है. जियो के इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों में कुल 42 जीबी डेटा मिलता है, जबकि एयरटेल 56 जीबी डेटा प्रदान करती है. लेकिन जियो के प्लान में यूजर्स को 4जी डेटा मिलता है. एयरटेल के प्लान में यूजर को 2जी,3जी व 4जी नेटवर्क की उपलब्धता के आधार पर डेटा मिलता है.