किरण बेदी को पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से हटाया गया, भारत सरकार को दिया धन्यवाद

पुडुचेरी के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor of Puducherry ) किरण बेदी को (Kiran Bedi) उनके पद से हटा दिया गया है.

Advertisements

पुडुचेरी के उपराज्यपाल (Lieutenant Governor of Puducherry) किरण बेदी को (Kiran Bedi) उनके पद से हटा दिया गया है. मंगलवार को राष्ट्रपति भवन (Rastrapati Bhavan) से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि, किरण बेदी अब पुडुचेरी के उपराज्यपाल का पद धारण करना बंद कर देंगी.

किरण बेदी के जगह पर तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन पुडुचेरी काअतिरिक्त प्रभार संभालेंगे. किरण बेदी को उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल देखा जा रहा है.

Advertisements

आपको बता दें, राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि, ‘डॉ. किरण बेदी पुडुचेरी के उपराज्यपाल का पद धारण करना बंद कर देंगी। राष्ट्रपति ने तेलंगाना के उपराज्यपाल डॉ. तमिलसाई सौंदरराजन को अपने कर्तव्यों के अलावा पुडुचेरी के उपराज्यपाल का कार्य निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया है, जब तक कि उपराज्यपाल के पद के लिए नियमित व्यवस्था नहीं की जाती।’

पुडुचेरी के गवर्नर पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने ट्वीट कर भारत सरकार समेत अपने तमाम साथियों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने एक पत्र लिखकर भारत सरकार का आभार जताया.

Advertisements

Kiran Bedi का ट्वीट यहां देखिए.

आपको बता दें, किरण बेदी ने 29 मई 2016 को पुडुचेरी के उपराज्यपाल की शपथ ली थी और वे अपनी दमदार छवि के लिए देश में जानी जाती है. किरण बेदी को देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी होने के गौरव हासिल है. उन्होंने विभिन्न पदों पर कार्य किया है. वे संयुक्त आयुक्त पुलिस प्रशिक्षण तथा दिल्ली पुलिस स्पेशल आयुक्त (खुफिया) के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं. किरण बेदी को 1994 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से भी साम्नान्नित किया गया है.

India News, Entertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Updated On: February 17, 2021 11:34 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *