Kidney Failure Symptoms: किडनी खराब होने के लक्षण क्या है, यहां पर जाने

Kidney Failure Symptoms In Hindi: हमारे शरीर में 2 किडनियां पायी जाती हैं जो शरीर के बीचों-बीच कमर के पास स्थित होती हैं. तो आइये आज हम आपको इस वीडियो के जरिए किडनी खराब होने के लक्षण के बारे में बताते हैं-

Advertisements

किडनी खराब होने के लक्षण: आज की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में हमने अपनी सेहत को बिगाड़ने की गति और भी तेज़ कर दी है. चाहें जंक फूड खाने की आदतें, अनियमित दिनचर्या हो या दूषित हवा पानी और इसकी वजह से शरीर को नुकसान उठाना पड़ता है. इस तरह की जीवनशैली ने किडनी खराब होने का डर हमेशा बना रहता है।

किडनी हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है जो खून को साफ करती है. और शरीर में जमा होने वाले हानिकारक पदार्थ जैसे- यूरिया, क्रिएटिनिन और कई तरह के अम्लों को मूत्रमार्ग से बाहर निकालने का कार्य करती है।

Advertisements

हमारे शरीर में 2 किडनियां पायी जाती हैं जो शरीर के बीचों-बीच कमर के पास स्थित होती हैं. तो आइये आज हम आपको इस वीडियो के जरिए किडनी खराब होने के लक्षण के बारे में बताते हैं-

Advertisements

ये भी पढ़ें

लाइफस्टाइल और स्वास्थ्य से जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaar पर क्लिक करें.

Advertisements

Updated On: March 20, 2022 10:56 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *