झारखंड: बुरारी के बाद हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों ने किया सुसाइड

अभी कुछ दिन पहले दिल्ली के बुरारी इलाके में एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी ठीक वैसे ही आज एक खबर झारखंड के हजारीबाग से आयी है जहा एक ही परिवार के 6 लोगों ने खुदकुशी कर ली है. पुलिस के मुताबिक खजांची तालाव इलाके में परिवार के लोगों ने फंदे पर झूलकर जान दे दी. मामला सदर थाना क्षेत्र का है.

इस घटना से पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गयी है। परिवार के मरने वालो की पहचान हो गयी है जिसमे – महावीर प्रसाद माहेश्वरी (70), पत्नी किरण माहेश्वरी (60), बेटा नरेश माहेश्वरी (40), बहू प्रीति माहेश्वरी (35), पोता अमन (10) और पोती अनवी थे।

आसपास के लोगों का कहना है कि उनका सूखे फलों की दुकान है और पूरा परिवार कारोबार में भारी नुकसान झेल रहा था.जिसकी वजह से परिवार अपनी परेशानियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली है. हालांकि पुलिस सुसाइड और मर्डर दोनों एंगल से जांच में जुटी है.

पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिले है। जिनमे परिवार के कर्ज में डूबे होने की बात लिखी हुई है. इसके साथ ही सुसाइड नोट पर लिखा है, ‘बीमारी+दुकान बंद+दुकानदारों का बकाया न देना + बदनामी + कर्ज = तनाव (टेंशन) = मौत).

हालांकि, इस मामले को हत्या के एंगल से भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया। मौके से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि अमन को लटका नहीं सकते थे, इसलिए उसकी हत्या कर दी।