JAC 12th result 2020: आज जारी होंगे झारखंड इंटरमीडिएट के रिजल्‍ट, इस तरह से देखें अपना परिणाम

Jharkhand JAC 12th result 2020: झारखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज कक्षा 12वीं के कला, विज्ञान व वाणिज्य संकाय का रिजल्ट जारी करेगा. Jharkhand Board 12th result 2020 आज दोपहर 1 बजे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो द्वारा जारी किया जायेगा.
Advertisements

झारखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज कक्षा 12वीं के कला, विज्ञान व वाणिज्य संकाय का रिजल्ट जारी करेगा. JAC 12th result 2020 आज दोपहर 1 बजे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो द्वारा जारी किया जायेगा. जिन छात्रों ने इस साल JAC 12th Exam दिया है, वो अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in पर जाकर देख सकते है.

इसके साथ ही झारखंड के 2.35 लाख विद्यार्थियों का रिजल्ट को लेकर लंबा इंतजार आज खत्म हो जायेगा. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर लागू लॉकडाउन की वजह से झारखंड बोर्ड द्वारा कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य देर से शुरू हुआ था. इस कारण रिजल्ट जारी होने में देरी हुई. छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के आलावा नीचे दिए इन वेबसाइट पर भी अपना JAC 12th result 2020 देख सकते है.

Advertisements
  • jacresults.com
  • jac.jharkhand.gov.in
  • jharresults.nic.in

आपको बता दें झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं १० फरवरी से 28 फरवरी २०२० के बीच हुई थी. इस साल करीब 2,34,363 छात्रों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में सम्मलित हुए थे.

Jharkhand Intermediate Result 2020: ऐसे चेक करें नतीजे

1. सबसे पहले छात्र झारखंड बोर्ड की वेबसाइट jac.nic.in पर जाएं.
2. झारखंड बोर्ड 12वीं के रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करें.
3. छात्र अपना रोल नंबर समेत अन्य विवरण भरें.
4. सबमिट बटन दबाते ही JAC 12th result 2020 स्क्रीन पर खुल जाएगा.
5. JAC 12th result 2020 को अपने पास सेव कर लें.
6. भविष्य के लिए Jharkhand Intermediate Result का प्रिंट भी ले लें.

Advertisements

इसके पहले झारखण्ड बोर्ड ने 8 जुलाई 2020 को कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित को किया था. जिसमे 75.01% छात्र पास हुए. झारखण्ड बोर्ड हमेशा अपना रिजल्ट मई महीने में घोषित करता है. लेकिन इस साल देश में कोरोना वायरस और लॉकडाउन घोषित होने की वजह से परीक्षा परिणाम आने में देरी हुई है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook