BJP Jansamwaad Rally: जम्मू जनसंवाद रैली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने PoK को लेकर कही ये बड़ी बात

Jammu Jansamwaad rally: देश का रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जम्मू-कश्मीर में जनसंवाद रैली को सम्बोधित किया.
Advertisements

Jammu Jansamwaad rally: देश का रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जम्मू-कश्मीर में जनसंवाद रैली को सम्बोधित किया. इस मौके पर उन्होंने मोदी देश में फैले हुए कोरोना संकट, भारत चीन सीमा विवाद और अन्य मुद्दों पर बात की. इसके साथ ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पुरे होने पर सरकार के उपलब्द्धियों को गिनाया.

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में फैले कोरोना महामारी के समय मोदी सरकार द्वारा उठाये गए कदमों का विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी भारत की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि दुनिया के कई मजबूत देश कोरोना महामारी के कारण लड़खड़ा गए हैं. भारत में प्रधानमंत्री जी ने कोरोना संकट को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और कई बड़े और अहम फैसले लिए. भारत ने कोरोना संकट के दौरान अपने स्वास्थ्य सुरक्षा के ढांचे को भी अधिक मजबूत किया है.

Advertisements

पीएम मोदी का कोरोना को लेकर मेगा प्लान, मंत्रियों और अफसरों को दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश

राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने में जम्मू-कश्मीर का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. गोवा के बाद सबसे अधिक टेस्टिंग जम्मू-कश्मीर में हुई है. इसके साथ ही अपने सम्बोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि चुनौतियों पर विजय प्राप्त करने का नाम ही भाजपा है. 1984 में जब हमें मात्र 2 सीटें प्राप्त हुई थी, तो राजनीतिक विश्लेषकों ने ये कहना शुरू कर दिया था कि भाजपा समाप्त हो जाएगी. लेकिन उस समय के हमारे नेता आदरणीय अटल जी और आडवाणी जी ने इस चुनौती को स्वीकार किया और संकल्प लिया। जिसका परिणाम आज आप देख रहे हैं कि 2 से लेकर दोबारा सरकार बनाने तक की यात्रा हमने की है.

Advertisements

गृह मंत्री ने कहा कि, भाजपा ने जो कहा उसे अवसर मिलते ही उस काम को पूरा किया गया. भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो कहती है, वह करती है. हम भारत की राजनीति में विश्वास का संकट कभी नहीं खोने देंगे.

पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना को मिले 333 नए जांबाज, देखें वीडियो

Advertisements

जम्मू -कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर राजनाथ सिंह ने कही ये बात-

  • जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 का बहुत पुराना दाग था वो भी मोदी सरकार में समाप्त हुआ. अंतराष्ट्रीय जगत में प्रधानमंत्री जी ने भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई है. अन्य देशों के साथ-साथ अब मुस्लिम देशों का भी समर्थन हमें अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर प्राप्त हो रहा है.
  • राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग ये कहते थे की भाजपा हमेशा 370 और 35A को हटाने की बात करती है, लेकिन ऐसा ये केवल वोट प्राप्त करने के लिए करते हैं. लेकिन आपने देखा कि जब हम जनसंघ के रूप में काम कर रहे थे तो जो हमने उस समय कहा था उसे अवसर मिलते ही, संसद में पूर्ण बहुमत मिलते ही हमने उस काम को पूर्ण कर दिया.
  • 2014 से लेकर 2019 तक जम्मू कश्मीर के विकास के लिए हमारी सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक हमारी सरकार ने आवंटित किये हैं.
  • अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलने के लिए लगभग 50 बड़े काम 30 दिनों में हुए.

PoK पर राजनाथ सिंह ने ये कहा-

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज कई ऐसे काम हुए हैं कि PoK के लोग भी आपसे रश्क करेंगे, कि काश हम भी इस समय भारत में होते तो हमारे दिन भी बदल जाते. और जो पाकिस्तान ऑक्यूपाइड जम्मू कश्मीर से लोग आये हैं जो सुविधा उन्हें 70 साल पहले मिल जाना चाहिए था उन्हें अब जाकर मिला.

राजनाथ सिंह का POK पर वीडियो यहां देखें-

कोरोना पर राजनाथ सिंह ने ये बातें कही-

  • कोरोना को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संकट की घड़ी में अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी देशवासियों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषण की.
  • मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत की बात कही है। मैं आपको यकीन दिलाना चाहता हूं कि भारत जिस दिशा में आगे बढ़ रहा है, आगामी कुछ वर्षों में भारत को आत्मनिर्भर बनने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती है.

राफेल विमान पर कही ये बात-

रक्षा की दृष्टि भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है. राफेल लड़ाकू विमान सेना में शामिल होने के बाद हमारी वायु सेना की ताकत बढ़ जाएगी. हम किसी को डराने के लिए ताकत नहीं बढ़ाना चाहते, बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए ताकत बढ़ाना चाहते हैं.

भारत-चीन सीमा विवाद-

भारत-चीन सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत-चीन के बीच जो भी विवाद पैदा हुआ है, इस समय सैन्य लेवल पर बात जारी है. चीन ने भी ये इच्छा व्यक्त की है कि बात-चीत के द्वारा इसका समाधान निकाला जाना चाहिए. हमारी कोशिश भी यही है कि सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर बात-चीत के द्वारा इसका समाधान निकाला जाए.

राजनाथ सिंह की जम्मू जनसवांद रैली का वीडियो यहां देखें-

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook