Jaguar Xj50 Price In India: जाने, जैगुआर एक्सजे50 की भारत में कीमत और स्पेसिफिकेशन

Jaguar Xj50 Price In India: कार की कीमत 1.11 करोड़ रुपये रखी है. इस स्पेशल एडिशन कार को लॉन्च करने से पहले इसको 2018 में बीजिंग में आयोजित मोटर शो में दिखाया गया था.

जैगुआर ने अपनी लग्जरी सेडान कार एक्सजे50 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे एक्सजे फ्लैगशिप के 50 वर्ष पूरे होने की खुशी में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 1.11 करोड़ रुपये रखी है. इस स्पेशल एडिशन कार को लॉन्च करने से पहले इसको 2018 में बीजिंग में आयोजित मोटर शो में दिखाया गया था.

जगुआर एक्सजे (50 Jaguar Xj50) Features and Specifications

नई जैगुआर एक्सजे50 में जैगुआर एक्सजे-ऑटोबायोग्राफी के जैसे फ्रंट और रियर बम्पर मिलते हैं। कार में फ्रंट क्रोम ग्रिल, 10 स्पोक वाले 19 इंच के अलॉय व्हील, फ्रंट फेंडर और बूटलिड पर ‘एक्सजे50’ बेजिंग मिलती हैं। कार के केबिन को भी अपडेट किया गया है। इस में सॉफ्ट-ग्रेन डायमंड क्विल्टेड सीटें दी गयी है, जिसके हेडरेस्ट और सेंटर आर्मरेस्ट पर भी ‘एक्सजे50’ बेजिंग मिलेगी।

जुगआर ने अपनी इस स्पेशल एडिशन जुगआर एक्सजे 50 कार में 3.0 लीटर का डीजल बेस्ड इंजन दिया है जो 360 पीएस की पावर जनरेट करता है. ये कार सिर्फ 6.2 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड़ पकड़ लेती है जबकि इसकी टॉप स्पीड है 250 किलोमीटर प्रति घंटा.

इसके अतिरिक्त कार में इलिमुनेटेड स्कफ प्लेट, ब्राइट मेटल पेडल्स और एनोडिज्ड गियर शिफ्टर भी दिया गया है। अन्य सभी फीचर एक्सजेे सेडान के टॉप-वेरिएंट के समान ही है। यह चार कलर : फ़ूजी व्हाइट, सेंटोरिनी ब्लैक, लोयर ब्लू और रोसेलो रेड में उपलब्ध हैं।

स्टैण्डर्ड एक्सजेे की तरह एक्सजे50 भी इसमें 3 लीटर का टर्बोचार्ज्ड वी6 डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 306 पीएस की पावर और 689 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है। कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है। भारत में इसका मुकाबला ऑडी ए8एल, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज और मर्सिडीज़ बेंज एस-क्लास से होगा।

इसके अतिरिक्त कार में इलिमुनेटेड स्कफ प्लेट, ब्राइट मेटल पेडल्स और एनोडिज्ड गियर शिफ्टर भी दिया गया है। अन्य सभी फीचर एक्सजेे सेडान के टॉप-वेरिएंट के समान ही है। यह चार कलर : फूजी व्हाइट, सेंटोरिनी ब्लैक, लोयर ब्लू और रोसेलो रेड में उपलब्ध हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।