सेना ने कुपवाड़ा में आतंकवादियों की घुसपैठ को किया नाकाम, एक को मार गिराया

Advertisements

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले कल जवानो ने घुसपैठ करते हुए एक आतंककवादी को मार गिराया। रक्षा सूत्रों ने बताया की कल जवानों ने कुछ संदिग्ध गतिविधियां कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में उस्ताद पोस्ट के करीब देखी. फिर उसके बाद उन्होंने घुसपैठ करने वालो की ललकारा जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके बाद जवानों की तरफ से जवाबी कार्यवाही करते हुए एक आतंकवादी को मार दिया गया।

पिछले महीने पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के तंगधार क्षेत्र में घुसपैठ करते हुए पांच आतंकवादियों को मार गिराया था। इन पांचों आतंकवादियों में से दो की पहचान स्थानीय निवासी के रूप में हुई थी। एक आतंकी की पहचान पुलवामा के लाजुरा निवासी शिराज अहमद के रूप में हुई और दूसरे की शिनाख्त कुलगाम जिले के परिगम गांव निवासी मुदासिर अहमद के रूप में हुई।

Advertisements

आतंकी शिराज सितंबर 2017 से और मुदासिर जुलाई 2016 से लापता था। उनके परिवारों ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें प्रसारित होने के बाद रविवार को उनकी शिनाख्त की। सेना ने कहा कि पांच आतंकवादी 25 मई को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, तभी सैनिकों ने उन्हें मार गिराया था।