India Vs England 4th Test: चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा

India Vs England 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज को जीत लिया है.
Advertisements

India Vs England 4th Test: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज को जीत लिया है. भारत 3-1 से जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है.

भारत ने खेलते हुए पहली पारी में 365 रन बनाए थे और 160 रनों की बढ़त ली थी लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 54.5 ओवर में 135 रन ही बना सकें और इस तरह उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा. अक्षर पटेल (5/48) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (5/47) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने ये जीत हासिल की है.

Advertisements

इंग्लैंड की तरफ से डेनियल लॉरेंस ने 95 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 कप्तान जोए रूट ने 72 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाए. इसके अलावा ओली पोप ने 15 और बेन फोक्स ने 13 रन बनाए.

Advertisements

इसके साथ ही भारत अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2021) के फाइनल में पहुंच गया है जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. फाइनल मुकाबला इस साल 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा.

India NewsEntertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Advertisements
Facebook