India Vs England, 3rd Test: अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट पुरे, सोशल मीडिया पर लोगों ने दी बधाई

India Vs England, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.
Advertisements

India Vs England, 3rd Test: रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने साथ ही श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद सबसे तेजी से 400 विकेट लिए हैं.

मोटेरा (Motera) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड के साथ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल की. अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जोफरा आर्चर को पगबाधा आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे किए.

Advertisements

रविचंद्रन अश्विन से पहले कपिल देव, अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने टेस्ट क्रिकेट मैच में 400 विकेट ले चुके हैं. आपको बता दें, अनिल कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट, कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 343 और हरभजन ने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए है.

Advertisements

इसके साथ ही क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की है. अश्विन ने खेले गए 77 टेस्ट मैचों में 25.01 की औसत से 400 विकेट लिए हैं.

Advertisements

India NewsEntertainment News और Lifestyle News in Hindi के लिए देखें News Aadhaar. देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK और TWITTER पेज से.

Facebook