Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

India vs Australia Test Match Schedule: विश्व में फैले हुए कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आयी है. जी हाँ, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की घोषणा आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की तरफ से कर दिया गया है.

Advertisements

India vs Australia Test Match Schedule: विश्व में फैले हुए कोरोना (Coronavirus) महामारी के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर आयी है. जी हाँ, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की घोषणा आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की तरफ से कर दिया गया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच पहले टेस्ट मैच 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 11 दिसंबर को एडिलेड में, तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में तो वही चौथा टेस्ट मैच 3 जनवरी 2021 को सिडनी के क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा.

आपको बता दें, साल 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में मात दी थी. भारतीय टीम टेस्ट मैच की सीरीज 2-1 से जीती थी.

Advertisements

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल (India vs Australia Test Match Schedule)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की ओर से जारी टेस्ट मैच सीरीज के कार्यक्रम के मुताबिक पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगा। दूसरा टेस्ट 11 दिसंबर से एडिलेड में होगा. तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में होगा. चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी 2021 से सिडनी में खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्टेडियम में बेहद कम फैंस ही आ पाएंगे तो वहीं भारत से कोई भी फैंस ये मैच देखने नहीं आ पाएंगे. इस दौरान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से सिर्फ सपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स को ऑस्टेलिया जाने के लिए अनुमति मिल पाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीसीसीआई के सामने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने का प्रस्ताव रखा था. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)ने कोरोना महामारी में क्वारंटीन प्रोसेस को देखते हुए ऑस्टेलिया के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. वहीं कल आईसीसी की मीटिंग के बाद ये क्लियर हो जाएगा कि इस साल सितंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा या नहीं.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: May 27, 2020 9:07 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *