India Vs Australia: आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा को बनाया गया उप-कप्तान

India Vs Australia: रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है.

Advertisements

India Vs Australia: रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर अभ्यास किया। बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया जिसमें उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह टी.नटराजन और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल करने की जानकारी दी। इसी बयान में बोर्ड ने रोहित को उप-कप्तान बनाने की जानकारी दी गई।

रहाणे टीम के कार्यवाहक कप्तान हैं। विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं और इसलिए दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे ने कप्तानी की थी। आगे के दो टेस्ट मैचों में भी रहाणे कप्तान होंगे।

Advertisements

रोहित ने 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल खेला था उसके बाद से वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है। वह दिसम्बर के मध्य में आस्ट्रेलिया पहुंचे थे और फिर सिडनी में दो सप्ताह क्वारंटीन रहे।

वह बुधवार को सिडनी से मेलबर्न पहुंचे और गुरुवार को अभ्यास किया। रोहित ने नवंबर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है। पिछले साल नवंबर में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपना स्थान पक्का कर लिया था लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर वह चोटिल हो गए।

Advertisements

रोहित अब तीसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अगर वह टीम में आते हैं तो मयंक अग्रवाल को बाहर जाना पड़ सकता है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस सप्ताह कहा था कि वह रोहित से बात करेंगे और देखेंगे कि वह फिट होंगे या नहीं।

शास्त्री ने कहा था, “हम उनसे बात करेंगे और देखेंगे कि वह कितने फिट हैं क्योंकि वह कुछ दिनों से क्वारंटीन थे। उन पर फैसला लेने से पहले हम देखेंगे कि कैसा महसूस कर रहे हैं।”

Advertisements

India Vs Australia: आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, टी. नटराजन।

Source: Khas Khabar

Updated On: January 2, 2021 1:18 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *