India UK flights Ban: सरकार का बड़ा फैसला, UK से भारत आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक रद्द

India UK flights Ban: ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने की वजह से भारत सरकार ने यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को 22 दिसंबर रात 11:59 बजे से 31 दिसंबर रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

Advertisements

India UK flights Ban: ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने की वजह से भारत सरकार ने यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानों को 22 दिसंबर रात 11:59 बजे से 31 दिसंबर रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. इससे पहले फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड समेत यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्ववीट कर बताया कि, ‘ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारतीय सरकार ने वहां से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से 31 दिसंबर को रात 11:59 बजे तक निलंबित कर दिया है। यह निलंबन 22 दिसंबर की रात 11.59 बजे से लागू होगा। और जो भी यात्री 22 दिसंबर को 23.59 बजे से पहले भारत पहुंच रहे हैं, उन्हें भारत पहुंचने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) कराना होगा.

Advertisements

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि ब्रिटेन से खबरें हैं कि नया वायरस खतरनाक स्‍तर पर बहुत तेजी से फैल रहा है। इसलिए हमने 22 दिसंबर को रात 12 बजे से से तय किया है और ब्रिटेन की सभी उड़ानों को 31 दिसंबर 2020 तक अस्थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया गया है.

Advertisements

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मसले पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘यूके में कोरोना के नए स्ट्रेन से हलचल है और वो सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है. ऐसे में भारत सरकार को यूके की सभी फ्लाइट बैन करनी चाहिए।’

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने पर देश के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. सरकार जरूरत के मुताबिक कदम उठा रही है.

क्या है कोरोना का नया स्ट्रेन

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है, जिसके बाद विज्ञान जगत में हलचल तेज है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना के इस नए स्ट्रेन पर अध्ययन किया जा रहा है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: December 21, 2020 7:55 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *