पीएम नरेंद्र मोदी का ऐलान, इस मुद्दे पर चर्चा के लिए 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

India China Border Tension: लद्दाख में भारत चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून 2020 दिन शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है.
Advertisements

India China Border Tension: लद्दाख में भारत चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 जून 2020 दिन शुक्रवार शाम 5 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों को बुलाया गया है. मीटिंग में भारत-चीन सीमा पर हुए झड़प और आगे की परिस्थितियों के बारें में चर्चा होगी.

आज प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर बताया गया कि यह बैठक 19 जून को शाम पांच बजे होगी. यह सर्वदलीय बैठक कोरोना वायरस महामारी की वजह से वर्चुअल ही होगी. मीटिंग में किस-किस पार्टी को बुलाया जाएगा ऐसा कुछ अभी नहीं बताया गया है.

Advertisements

भारतीय सैनिकों की शहादत पर खिलाड़ियों का फूटा गुस्सा, वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात

Advertisements

 

आपको बता दें, सोमवार रात लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. इनमें एक कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल है. सैनिकों की शहादत को लेकर विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है.

सोमवार को हुई दोनों सेनाओं के बीच हिंसक झड़प के बाद सीमा पर तनाव काफी बढ़ गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सुरक्षा मामलों की कैबिनेट की बैठक के बाद सरकार ने सेना को खुली छूट दे दी है. सरकार ने कहा कि जमीनी हालात के मुताबिक सेना कार्रवाई करे.

Advertisements

भारतीय सेना का बयान

मंगलवार देर रात भारतीय सेना ने इस घटना पर अपना विस्तृत बयान जारी किया. बयान के मुताबिक, 6 जून के समझौते के मुताबिक गलवान घाटी के पास सैनिकों के पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी. जब भारतीय दस्ता बॉर्डर किनारे चीन की स्थिति को जांचने पहुंचा, तब दोनों देशों के सैनिकों के बीच भिड़ंत हो गई. शुरुआत में एक कमांडिंग अफसर और दो जवानों के शहीद होने की बात सामने आई थी, लेकिन बाद में सेना ने जानकारी दी कि अन्य 17 घायल भी शहीद हो गए हैं, यानी कुल 20 जवान शहीद हो गए.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook