Ind Vs Aus Melbourne Test: आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

Ind Vs Aus Melbourne Test: आस्ट्रेलियाई टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शनिवार को भारत के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

Advertisements

Ind Vs Aus Melbourne Test: आस्ट्रेलियाई टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर शनिवार को भारत के साथ शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह अब तक का 100वां टेस्ट है। भारतीय टीम को चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में वो शुरूआत तो नहीं मिली थी जिसकी उम्मीद थी।

एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में बेशक सिर्फ एक घंटा उसके लिए खराब रहा था लेकिन इस एक घंटे ने भारत को सीरीज में 0-1 से पीछे कर दिया और अब नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में भारतीय टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

Advertisements

यह वही मैदान है जहां भारत ने 2018-19 में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा जमाया था। इस मैदान पर भारत अपने पिछले दो मैच हारा नहीं है। इस बार चुनौती काफी बड़ी है सिर्फ इसलिए नहीं कि भारत को पहले टेस्ट मैच मे आठ विकेट से हार मिली है और वह दूसरी पारी में 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी जो उसका टेस्ट की एक पारी में न्यूनतम स्कोर है, इसलिए भी क्योंकि टीम में वो चार खिलाड़ी नहीं है जिन्होंने 2018 में टीम को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जिताया था।

भारत की ओर से शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज डेब्यू कर रहे हैं। सात साल में पहली बार भारत के लिए दो खिलाड़ी एक ही टेस्ट के साथ डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले, 2013 में भारत के लिए रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था।

Advertisements

इस मैच का भारत में सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे से सोनी सिक्स, सोनी टेन1 और सोनी टेन3 चैनलों पर किया जाएगा। भारत में इस मैच का प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी के कुछ क्षेत्रीय भाषाओं में भी हो रहा है।

Ind Vs Aus Melbourne Test टीम :

भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Advertisements

आस्ट्रेलियाई टीम : मैथ्यू वेड, जोए बर्न्‍स, मार्नस लाबुशैन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोस हेजलवुड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: December 26, 2020 10:16 am

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *