आईडिया ने लॉन्च किया 149 रुपए का प्लान, जाने इसके बारे में

देश मे जबसे टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो ने अपना कदम रखा है तबसे दूसरे मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर में हड़कम्प मच गया है और कुछ न कुछ नया प्लान्स लाते रहते है। इसी कड़ी में आप को हम आईडिया के नए प्लान 149 रुपए के बारे में बताने जा रहे है।

आईडिया 149 का प्लान ये प्लान सभी मोबाइल कंपनी के पास है। लेकिन आईडिया ने इस प्लान को बाज़ार में अभी उतारा है। कंपनी ने ये नया प्लान एयरटेल, BSNL और जियो को टक्कर देने के लिए उतारा है।

आईडिया के इस प्लान में उपभोक्ता को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। और ये अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा एक शर्त के साथ दी जा रही है।

शर्त ये है कि, उपभोक्ता एक दिन में केवल 250 कॉल कर सकता है तो वही पूरे सप्ताह 1000 से ज्यादा कॉल नही कर सकते। साथ ही 100 से ज्यादा नंबरों पर कॉल नही की जा सकती। इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को 100 एसएमस रोजाना मिलेगा। बता दे , इस प्लान में कोई डेटा नही दिया जा रहा है। और इस प्लान की वैधता 21 दिन निर्धारित की गई है।

बता दे, अगर डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल भी चाहिए तो आपको आईडिया का 199 रुपए वाला प्लान लेना पड़ेगा। जिसमे आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल के अलावा रोज 1.4 जीबी का हाई स्पीड डेटा मिलेगा।

आइये जानते है जियो और एयरटेल के 149 रुपए केे प्लान के बारे में-

रिलायंस जियो 149 प्लान: इस प्लान में उपभोक्ता को अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा रोजाना 1.5 जीबी हाई स्पीड डेटा दिया जा रहा है और साथ ही 100 SMS भी रोजाना दिए जा रहे है और इसकी वैधता 28 दिन की है।

एयरटेल 149 प्लान: इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को 1जीबी का डेटा रोजाना दिया जा रहा है और साथ मे अनलिमिटेड कॉलिंग की व्यवस्था दी जा रही है। और साथ ही 100 SMS भी मिल रहे है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है।