हावड़ा-कालका मेल अब हुआ नेताजी एक्सप्रेस, यहां जानें पूरा मामला

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा है कि हावड़ा-कालका मेल ट्रेन (Howrah-Kalka Mail) का नाम बदलकर नेताजी एक्सप्रेस (Netaji Express) कर दिया गया है.
Advertisements

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा है कि हावड़ा-कालका मेल ट्रेन (Howrah Kalka Mail) का नाम बदलकर नेताजी एक्सप्रेस (Netaji Express) कर दिया गया है. कालका मेल ट्रेन अपने पुराने नंबर के साथ ही 12311 अप और 12312 डाउन नेताजी एक्सप्रेस बनकर चलेगी.

रेलमंत्री ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, “नेताजी के पराक्रम ने भारत को स्वतंत्रता और विकास के एक्सप्रेस मार्ग पर पहुंचा दिया है। मैं ‘नेताजी एक्सप्रेस’ के साथ उनकी जयंती को मनाने के लिए रोमांचति हूं।”

Advertisements

जब केंद्र सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया कि हर साल 23 जनवरी को नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाया जाएगा, इसके बाद ही 19 जनवरी को ट्रेन के नाम को बदलने का आदेश पारित किया गया.

Advertisements

आपको बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोष की 125वीं जयंती पर 23 जनवरी को पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं. संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Advertisements
Facebook