Smartphone Hanging Problem: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार हैंग होता है, तो जरूर ट्राई करें ये टिप्स

Smartphone Hanging Problem: आज हम आपको बताते है स्मार्टफोन के हैंग न होने के कुछ आसान तरीकों के बारे में जिनकों यूज़ करके आप अपने फोन को सुरक्षित और हैंग-फ्री बना सकते हैं।
Advertisements

क्या आपका फोन बार-बार हैंग होता है? क्या आपके फोन में एप्लीकेशन लोड और स्टार्ट होने में टाइम ज्यादा लगता है? क्या आप अपने स्मार्टफोन के हैंग होने से बहुत ज्यादा परेशान होने लगे है. स्मार्टफोन के हैंग होने की सबसे बड़ी वजह इंटरनल मेमोरी होती है. जब भी फोन की इंटरनल मेमोरी या रैम कम हो जाती है तो आपका फोन के हैंग होने लगता हैं।

तो आइये, आज हम आपको बताते है स्मार्टफोन के हैंग न होने के कुछ आसान तरीकों के बारे में जिनकों यूज़ करके आप अपने फोन को सुरक्षित और हैंग-फ्री बना सकते हैं।

Advertisements

How To Solve Smartphone Hanging Problem

  • आप अपने फ़ोन के होम स्क्रीन को क्लीन करके स्पीड को बेहतर बनाया जा सकता है। जितना हो सके आप अपने फ़ोन के होम स्क्रीन पर लाइव वॉलपेपर, वेदर, न्यूज जैसे विजट कम रखे, जिससे फोन की स्पीड स्लो होती है।
  • स्मार्टफोन में उपस्थित कैश डेटा को क्लियर करके आप अपने फ़ोन के स्पीड को बेहतर बना सकते है। कैश डेटा को क्लियर करने वाला फीचर फोन के सेटिंग मैनेजर में होता है।
  • आप अपने फ़ोन में डेटा सेवर इनेबल करने से क्रोम ब्राउजर में कम समय और कम डेटा में तेज सर्फिंग में मदद मिलेगी। जिससे आपके फ़ोन की स्पीड इम्प्रूव होगी।
  • स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में रन कर रहे कुछ एप्लीकेशन को डिऐक्टिवेट करने से रैम व प्रोसेसर लोड कम हो जाता है और फोन के ऐक्टिव ऐप्स की परफॉर्मेंस और स्पीड भी बेहतर हो जाती।
  • हर फोन में फैक्ट्री डाटा रिसेट का आॅप्शन होता है। फैक्ट्री डाटा रिसेट करने से फोन हैंगिंग काफी हद तक कम हो जाती है। हालांकि, इसके पहले फोन के डाटा का बैकअप लेना जरूरी है। ऐसा नहीं करने से फोन का डाटा लॉस्ट हो सकता है।
  • अगर आपके स्मार्टफोन में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड करने का ऑप्शन मौजूद है तो इंस्टॉल करें। जिसकी वजह से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के बग खत्म होंगे और मोबाइल का स्पीड बढ़ जाएगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.