Download YouTube Videos in Bulk: बस एक क्लिक में डाउनलोड करें कई यूट्यूब वीडियो

Download YouTube Videos in Bulk : आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप YouTube पर कई सारे वीडियो एक साथ डाउनलोड कर सकते हैं।
Advertisements

पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस YouTube को सभी लोग यूज करते हैं। अक्सर यूजर्स यूट्यूब पर मूवी ट्रेलर्स, सॉन्ग वीडियो, गेम स्ट्रीम, न्यूज वीडियो जैसे वीडियो देखते हैं। कई समय यूजर्स के बाद इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता है, ऐसे में लोग YouTube ऑफलाइन सर्विस का यूज करते हैं। जहां यूजर्स यूट्यूब वीडियो को अपने स्मार्टफोन में सेव करते हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप YouTube पर कई सारे वीडियो एक साथ डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि आप कैसे YouTube playlists को डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले कि आप यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करें उसके क्रिएटर्स से अनुमति अवश्य लें।

Advertisements

Download bulk YouTube videos via App

अगर आप अपने कंप्यूटर पर बल्क में YouTube वीडियो डाउनलोड करने के लिए ऐप खोज रहे हैं तो 4K Video Downloader आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। यह एक पेड ऐप है, हालांकि इसका फ्री वर्जन भी उपलब्ध है जिसमें आपको एड देखने को मिलते हैं। बल्क में YouTube वीडियो डाउनलोड करने वाली यह ऐप Windows और Mac दोनों के लिए उपलब्ध है।

  • 4K Video Downloader ऐप को डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल करें।
  • अब अपने कंप्यूटर पर कोई भी YouTube चैनल खोले और प्लेलिस्ट पर राइट क्लिक करें और लिंक कॉपी करें।
  • अब 4K Video Downloader ऐप पर यह लिंक पेस्ट करें और Download Playlist पर क्लिक करें।
  • 4K Video Downloader ऐप कई सारे फाइल फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही आप इस ऐप की मदद से Dailymotion, Vimeo, Facebook, से भी विडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

Download bulk YouTube videos via website

अगर आप अपने कंप्यूटर पर ऐप इंस्टॉल नहीं करना चाहते हैं तो बल्क में वीडियो डाउनलोड करने के लिए आप YouTubePlaylist.cc वेबसाइट को यूज कर सकते हैं। इस ऐप में आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आप किसी भी यूट्यूब चैनल की प्ले लिस्ट का लिंक कॉपी कर उसे एक साथ डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisements

Download bulk YouTube videos on Android

  • एंड्रॉयड यूजर्स अपने डिवािस में Videoder ऐप की मदद से बल्क में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  • बल्क में वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको Videoder ऐप ओपन कर YouTube पर क्लिक करना होगा। इसके बाद YouTube चैनल ओप करें।
  • YouTube चैनल ओपन होने पर आप प्लेलिस्ट पर जाएं और डाउनलोड बटन पर क्लिक कर बल्क में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

Source: BGR

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Advertisements
Facebook