पीएम की सुरक्षा को लेकर राजनाथ ने की उच्चस्तरीय बैठक, कहा कड़ी की जाएगी मोदी की सुरक्षा

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जान के खतरें को लेकर सोमवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि उनकी सुरक्षा और भी कड़ी की जाएगी। माओवादियों द्वारा मोदी की हत्या की कथित साजिश रचने की खबरों के बीच मंत्रालय ने यह बयान दिया है.

प्रधानमंत्री की जान को खतरे की खबरों के मद्देनजर मोदी की सुरक्षा की समीक्षा के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को एक उच्च – स्तरीय बैठक की जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल , केंद्रीय गृह सचिव राजीव गॉबा और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक राजीव जैन ने शिरकत की.

बता दें, पुणे पुलिस ने पिछले सप्ताह यह दावा किया था कि उन्हें पत्र मिला है, जिसमें नक्सलियों द्वारा पीएम मोदी की हत्या कर देने का खुलासा हुआ है। सिंह ने सुरक्षा एजेंसियों से पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा मजबूत करने के लिए कहा है।

गृह मंत्री ने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे सभी संबंधित एजेंसियों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के सभी जरूरी उपाय करे। यह जानकारी गृह मंत्रालय के टि्वटर अकाउंट से ट्वीट करके दी गई है।

महाराष्ट्र पुलिस ने मंत्रालय को कुछ लोगों के बीच हुए पत्राचार पर रिपोर्ट सौंपी थी, यह पत्राचार नक्सली संगठनों से संबंध रखने वाले लोगों के बीच हुआ था। रिपोर्ट में बताया गया था कि इन पत्रों से इस बात का खुलासा हुआ है कि नक्सली संगठन पीएम मोदी को अपना निशाना बना सकते हैँ। इसके बाद गृह मंत्रालय ने यह उच्च स्तर की बैठक बुलाई है।