HBSE Class 10th Result 2020 Date: हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज नहीं होगा घोषित, जानें कब होगा जारी

Haryana Board 10th Result 2020: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) आज यानी 8 जून को Haryana Board 10th का परिणाम किन्हीं कारणों से घोषित नहीं करेगा.
Advertisements

Haryana Board 10th Result 2020: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) आज यानी 8 जून को Haryana Board 10th का परिणाम किन्हीं कारणों से घोषित नहीं करेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये खबर आ रही थी कि हरियाणा बोर्ड 8 जून को रिजल्ट घोषित करने वाला है, लेकिन अब रिजल्ट नहीं आएगा.

हरियाणा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चार प्रमुख विषयों के लिए घोषित किया जाएगा, जिनमें अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान और हिंदी परीक्षा विषय शामिल हैं. जबकि विज्ञान और शारीरिक शिक्षा, संस्कृत, ललित कला, संगीत, आदि की एक वैकल्पिक परीक्षा स्थगित है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा Haryana Board 10th Result 2020 की घोषणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in और results.bseh.org.in पर जारी किया जाएगा. विद्यार्थी अपना रिजल्ट इन वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

Advertisements

CTET Exam 2020: सीटीईटी परीक्षा के लिए जान लें दिशा-निर्देश, जानें कब जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

इस तरह से चेक करें हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020

  1. सबसे पहले बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाए.
  2. वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे ‘Haryana Board class 10th Result‘ लिंक पर क्लिक करना होगा.
  3. यहाँ छात्र को अपना रोल नंबर डालकर सुब,सबमिट लिंक पर क्लिक करना होगा.
  4. इसके बाद आपका हरियाणा बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  5. रिजल्ट को आगे लिए डाउनलोड कर पिंट निकाल लें.

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह हरियाणा बोर्ड ने 19 मार्च को 10वीं की विज्ञान समेत कई विषयों की परीक्षा रद्द कर दी थी. इन विषयों में परीक्षार्थियों को औसत अंक दिए जाएंगे.

Advertisements

CBSE 10th 12th Datesheet 2020: सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, ऐसे करें चेक

सरकार के निर्देश पर बोर्ड के सचिव ने बताया कि विज्ञान की स्थगित परीक्षा को भी आयोजित की जाएगी. हालांकि यह परीक्षा सिर्फ उन्हीं को देनी होगी जो 11वीं कक्षा में साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई करना चाहते हैं. ऐसे बच्चों को लिखित में देना होगा कि वे 11वीं में विज्ञान विषय लेंगे.

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook