जाने Harley Davidson की सबसे महंगी बाइक Blue Edition के फीचर्स

अमरीकी मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी हार्ले डेविडसन ने दुनिया की सबसे महंगी मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है. हार्ले डेविडसन की इस बाइक का इंतजार पूरी दुनिया में लंबे समय से किया जा रहा था। इस बाइक का कीमत और लुक्स में कोई भी मुकाबला नहीं कर पायेगा।

अगर कीमत पर जाये तो आप को यकीं नहीं होगा लेकिन इस बाइक की कीमत लगभग 12.2 करोड़ रुपये तय की गई है। जिसमे आप दो रोल्स रॉयस की कार को खरीद सकते है.

हार्ले डेविडसन की यह बाइक हीरों से जड़ी हुई है और इसे ब्लू एडिशन में बनाने के लिए वॉच और ज्वेलरी कंपनी बुकेरर के साथ बुंडनरबाइक के साथ साझेदारी की है।

आइए जानते हैं Harley Davidson Blue Edition के दमदार फीचर्स के बारे में :

अगर इस बाइक के इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.8 लीटर एयर कूल्ड वी-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो कि 128 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार इंजन वाली है।

कंपनी के मुताबिक इस मोटरसाइकिल के हर बॉडी पार्ट की वेल्डिंग, बीटिंग, शेप देना और पॉलिश करने जैसे सारे काम हाथों से किए गए हैं। इतना ही नहीं बाइक के व्हील रिम्स भी कस्टम-मेड हैं। हार्ले डेविडसन ब्लू एडिशन को बनाने में सबसे ज्यादा लागत इसकी बाड़ी को तैयार करने में आई है।

हार्ले डेविडसन ब्लू एडिशन के फ्यूल टैंक पर सोने से बनाई गई Dizzler रिंग लगी है जिसको देखने के बाद मोटरसाइकिल से नजरे नहीं हटती हैं। कम्पनी ने बताया है कि इस रिंग को 5.40 कैरेट गोल्ड से तैयार किया गया है।

इस बाइक को बनाने के लिए दोनों कंपनियों के 8 लोग, स्विस क्राफ्ट्समेन, जर्मन मोटरसाइकिल डिजाइनर्स ने मिलकर 2500 घंटे तक काम किया है।