Krishna Janmashtami Wishes 2024: इस जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये प्यार भरे भक्तिमय बधाई संदेश

Krishna Janmashtami Wishes 2024: भगवान कृष्ण की जन्मस्थली, मथुरा और वृंदावन, में इस दिन विशेष धार्मिक आयोजन होते हैं, जिसमें लाखों श्रद्धालु भाग लेते हैं। आज के इस लेख में आप कान्हा के जन्मदिन पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को इन शुभकामना संदेश के जरिए कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दें.
Krishna Janmashtami Wishes 2024: इस जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये प्यार भरे भक्तिमय बधाई संदेश

Krishna Janmashtami Wishes 2024: इस जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये प्यार भरे भक्तिमय बधाई संदेश

Advertisements

Happy Krishna Janmashtami 2024 Wishes: कृष्णा जन्माष्टमी, भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाने वाला हिन्दुओं का मुख्य त्योहार है। यह पर्व श्रावण मास (जुलाई-अगस्त) के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल श्रीकृष्ण जी का जनमोत्स्व 26 अगस्त 2024 को बड़े धूम धाम जाएगी।

श्रीकृष्ण ने भगवान विष्णु के आठवें अवतार के रूप में इस धरती पर जन्म लिया था और उन्होंने अपने कंस का वध करके इसके अत्याचारों से संसार को मुक्त किया था. जन्माष्टमी पर मंदिरों में विशेष पूजा, भजन-कीर्तन, और झांकियाँ आयोजित की जाती हैं।

Advertisements

इस दिन भक्त भगवान कृष्ण की मूर्तियों को स्नान कराकर नए नए वस्त्र पहनाते हैं और उनको झूला भी झुलाया जाता है। भगवान कृष्ण की जन्मस्थली, मथुरा और वृंदावन, में इस दिन विशेष धार्मिक आयोजन होते हैं, जिसमें लाखों श्रद्धालु भाग लेते हैं। आज के इस लेख में आप कान्हा के जन्मदिन पर अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को इन शुभकामना संदेश के जरिए कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दें.

कृष्ण जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें भक्ति से भरे हुए शुभकामना संदेश

1.भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आप पर सदैव बनी रहे और आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि, और आनंद की वर्षा हो। हरे कृष्णा!

Advertisements

2. भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से आपके जीवन में प्रेम, सुख, और समृद्धि हमेशा बनी रहे। जय श्रीकृष्ण!

3. नन्द के घर आनंद भयो, हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की

Advertisements

4. श्री कृष्ण के कदम आपके घर आये ,
आप खुशियों के दीप जलाएँ ,
परेशानी आपसे आँखे चुराएँ.
हर संकट दूर हो जाए

Krishna Janmashtami Wishes in Hindi

5. जन्माष्टमी के खुशी के अवसर पर, मैं आपको हार्दिक शुभकामनाएा भेज रहा हूं। नंदगोपाल आप और आपके परिवार पर आशीर्वाद बनाये रखें। हैप्पी जन्माष्टमी!

6. माखन चुराकर जिसने खाया, बंसी बजाकर जिसने नचाया खुशी मनाओ उसके जन्मदिन की,जिसने दुनिया को प्रेम का रास्ता दिखाया कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई!

7. भगवान कृष्ण आप पर अपनी कृपा बरसाएं , और प्रत्येक जन्माष्टमी आपके और आपके परिवार के लिए ढेर सारी खुशियांं लेकर आए। कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं!

8. भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर आपके तनाव और चिंताओं को दूर करें, और आपको प्यार, शांति और खुशी दें। हैप्पी जन्माष्टमी!

9. भगवान कृष्ण की बांसुरी आपके जीवन में प्रेम की धुन को आमंत्रित करे। राधा का प्रेम न केवल प्रेम करना सिखाये बल्कि शाश्वत प्रेम करना सिखाये! हम सभी की ओर से जन्माष्टमी की शुभकामनाएं !

10. आनंद उमंग भयो, जय हो नन्द लाल की
नन्द के आनंद भयो, जय कन्हिया लाल की…
कृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं…

लाइफस्टाइल  और  स्वास्थ्य  से जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहें   न्यूज़ आधार  के साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  @News Aadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए  @News_Aadhaar पर क्लिक करें.