मंगलवार को इस तरह हनुमान जी को करें प्रसन्न, जल्दी पूरी होगी मनोकामना

Hanuman Ji Worship Tips: आपको पता ही है कि हनुमानजी (Hanuman Ji) की पूजा हमें अच्छे भाव से करनी चाहिए हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं.
मंगलवार को इस तरह हनुमान जी को करें प्रसन्न, जल्दी पूरी होगी मनोकामना

मंगलवार को इस तरह हनुमान जी को करें प्रसन्न, जल्दी पूरी होगी मनोकामना

Advertisements

Hanuman Ji Worship Tips: आपको पता ही है कि हनुमानजी (Hanuman Ji) की पूजा हमें अच्छे भाव से करनी चाहिए हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. कहा जाता है कि हनुमानजी भगवान शिव के स्वरूप माने जाते हैं वानर के रूप में इस धरती पर अवतार लिए हैं. धरती पर राम भक्ति और राम का कार्य करने के लिए उन्होंने अवतार लिए थे हनुमान जी बाल ब्रहमचारी हैं. हनुमान जी को प्रसन्न करने के उपाय हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए एक सरसों के तेल का दीपक और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें सुंदरकांड का पाठ करें.

Hanuman Ji Worship Tips on Tuesday

अपने परिवार के लिए कामना हमेशा आप मंगलवार को गुलाब की फूल की माला चढ़ा है या करें हनुमान जी (Hanuman Ji) गुलाब की माला से बहुत ज्यादा प्रसन्न होते हैं. जिससे कि वह आपकी जो भी मन कामनाएं होती है उसको पूरा करते हैं हनुमानजी हर बुरी शक्ति का नाश कर देते हैं आपको आगे बढ़ने में मदद करते हैं.

Advertisements

मंगलवार के दिन आप मंदिर जाए तो सिंदूर चढ़ाएं हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर का लेप बनाकर उनके शरीर में लगाएं मंगलवार को लड्डू का भोग लगाएं या फिर बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं.

आप तो जानते हो कि हनुमान जी राम के अनुयाई भक्त थे आप उनके राम जी की पूजा से भी प्रसन्न कर सकते हैं. अगर आपके पास पैसों की तंगी है तो आप पीपल के पेड़ के 11 पत्ते लें उस पर श्री राम का नाम लिखें हनुमान जी तो राम भक्त थे राम की भक्ति करने से उनको परम आनंद मिलता है. हनुमान जी तो राम नाम में ही लीन रहते हैं राम-राम रटते रहते हैं उन्हें तो राम का नाम तो ही प्रिय है.

Advertisements

हनुमान जी तो इस धरती पर राम कार्य करने के लिए अवतरित हुए थे हनुमान जी जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं. आप अपने परिवार की मंगल कामना के लिए हनुमान जी की पूजा करें हर बुराइयों से आप को मुक्ति मिलेगी आप मंगलमय जीवन व्यतीत कर पाएंगे.

इन्हें भी पढ़ें

Advertisements

लाइफस्टाइल और स्वास्थ्य से जुड़े ख़बरों को पढ़ने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @News Aadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @News_Aadhaar पर क्लिक करें.