FORD हैचबैक फ्रीस्टाइल कार भारत में लॉन्च, जाने इसके खास फीचर्स

अमेरिका की कार कंपनी निर्माता फोर्ड ने अपनी क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल हाल ही में भारत में लांच की है. जिसकी कीमत 5.09 लाख रूपए से शुरू होकर 7.89 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है.
Advertisements

अमेरिका की कार कंपनी निर्माता फोर्ड ने अपनी क्रॉस हैचबैक फ्रीस्टाइल हाल ही में भारत में लांच की है. जिसकी कीमत 5.09 लाख रूपए से शुरू होकर 7.89 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है. कंपनी ने इसे चार वेरिएंट- एम्बिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उतारा है।

तो आइयें जानते है की फोर्ड फ्रीस्टाइल के किस वेरिएंट में क्या-क्या फीचर मिलेंगे..

Advertisements

फोर्ड फ्रीस्टाइल में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में नया 1.2 लीटर 3-सिलेंडर ड्रेगन सीरीज इंजन आएगा, जो 96 PS की पावर और 120 NM का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में फीगो और एस्पायर वाला 1.5 लीटर इंजन मिलेगा, जो 100 PS की पावर और 215 NM का टॉर्क देगा। इसका मुकाबला टोयोटा इटियॉस क्रॉस, हुंडई आई20 एक्टिव और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा.

इनके अलावा बदलावों की बात करें तो फ्रीस्टाइल में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स होगा। फिगो के फेसलिफ्ट मॉडल में इसके आने की उम्मीद की जा सकती है। फोर्ड फ्रीस्टाइल का ग्राउंड क्लियरेंस फिगो के मुकाबले 16एमएम ज्यादा यानी 190 एमएम होगा। इससे यह खराब सड़क पर भी अच्छा रेस्पॉन्स देगी.

Advertisements
Facebook