इस तारीख को लॉन्च होगा FAU-G, भारतीय सेना के जोश और जुनून से लबरेज है गेम

FAU-G Mobile Game Launch Date Announced: 91 मोबाइल्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार बैंग्लुरू बेस्ड डेव्लेपर्स nCORE Games ने खुलासा किया है कि FAU-G गेम को इसी महीने गणतंत्र दिवस के मौके पर आगामी 26 जनवरी को देश में लॉन्च किया जाएगा।

Advertisements

FAU-G Launch Date: चीनी मोबाइल गेम PUB-G के बंद होने के बाद यूजर्स को बेसब्री से देशी गेम FAU-G का इंतजार था। आखिरकार इस गेम के अनाउंसेमेंट के तकरीबन 4 महीनों के बाद इसके लॉन्च की तारीख का खुलासा हो गया है। फिएरलेस एंड युनाइटेड: गार्ड्स (FAU-G) को जब अनाउंस किया गया था उस वक्त महज 24 घंटे के भीतर ही 10 लाख से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन दर्ज किया था।

लॉन्च से पहले ही FAU-G मोबाइल गेम खासा मशहूर हो चुका है, ज्यादातर यूजर इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीते नवंबर महीने में Google Play स्टोर पर जब इसका प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया था, तब माना जा रहा था कि इसे दिसंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि nCORE ने इस गेम को भारत में लॉन्च करने के समय का खुलासा कर दिया है।

Advertisements

FAU-G Launch Date – कब लॉन्च होगा गेम

91 मोबाइल्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार बैंग्लुरू बेस्ड डेव्लेपर्स nCORE Games ने खुलासा किया है कि FAU-G गेम को इसी महीने गणतंत्र दिवस के मौके पर आगामी 26 जनवरी को देश में लॉन्च किया जाएगा। शुरूआती जानकारी के तौर पर यह गेम एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google Play Store पर उपलब्ध होगा। हालांकि यह गेम Apple App Store पर उपलब्ध होगा या नहीं इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

कैसा है FAU-G गेम

दरअसल, यह एक थर्ड पर्सन ब्रॉउलर गेम है और इसमें गलवान वैली का भी एक लेवल शामिल किया गया है। शुरूआती रिपोर्ट में बताया गया था कि इस लेवल में बंदूके नहीं होंगी लेकिन लेकिन जैसा आज ट्रेलर जारी किया गया है उस आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें गन्स भी शामिल की जा सकती हैं। हालांकि लॉन्च के समय इसमें बैटल रॉयल मोड नहीं दिया जाएगा, इस फीचर को कंपनी भविष्य में अपडेट के तौर पर दे सकती है।

Advertisements

जैसा कि Google Play Store पर इस गेम के बारे में डिस्क्रिप्शन दिया गया है कि, “भारत की उत्तरी सीमा की चोटियों पर कुशल लड़ाकों का एक ग्रुप राष्ट्र के गौरव और संप्रभुता की रक्षा करता है। यह टॉसक सबसे साहसी: द फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स FAU-G के लिए यह एक बेहद चुनौतीपूर्ण काम है।” इससे यह साफ हो रहा है कि इस गेम के जरिए यूजर्स के भीतर देश प्रेम की भावना को भी जगाने का काम किया जाएगा।

पिछले रिपोर्ट में बताया जा चुका है कि, इस गेम में यूजर्स सिंगल प्लेयर या को-ऑपरेटिव मल्टीप्लेयर का चुनाव कर सकते हैं। FAU-G एक पूरी तरह से देशी गेम है। इस गेम के जरिए देश के लिए बलिदान देने वाले सशस्त्र सेना बल के जवानों को श्रद्धांजलि देने की कोशिश की गई है। लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार इस गेम के लॉन्च के तारीख से पर्दा उठ गया है।

Advertisements

Source: Live Hindustan

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: January 3, 2021 8:40 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *