Farmers Protest: राहुल गांधी ने कहा – कृषि के तीन कानून किसान को खत्म करने के कानून हैं

Farmers Protest: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisements

Farmers Protest: दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन किया.

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि कृषि के तीन कानून किसान को खत्म करने के कानून हैं. इस देश को आज़ादी अंबानी-अदानी ने नहीं, किसान ने दी है. आज़ादी को बरकरार हिन्दुस्तान के किसान ने रखा है, जिस दिन देश की खाद्य सुरक्षा चली जाएगी उस दिन ​देश की आज़ादी चली जाएगी.

Advertisements

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे हैं। आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार व पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज बुलंद कर रहा है। आप भी जुड़िए और इस सत्याग्रह का हिस्सा बनिये।”

उन्होंने आगे कहा, राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान को नहीं समझ रहे हैं, वो सोचते हैं कि किसानों में शक्ति नहीं है और ये 10-15 दिन में चले जाएंगे क्योंकि नरेंद्र मोदी किसान की इज्जत नहीं करते। नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान का किसान नहीं डरेगा, नहीं हटेगा और भागना आपको पड़ेगा।

कानून रद्द होंगे, नरेंद्र मोदी जी को समझ जाना चाहिए कि किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं। ये हिन्दुस्तान है पीछे नहीं हटता है, प्रधानमंत्री को आज नहीं तो ​कल पीछे हटना पड़ेगा। अगर इंटेलिजेंट होते तो आज ये कर देते।

जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि जब मोदी सरकार किसानों की जमीन छीनने की कोशिश कर रही थी, तब हमने उन्हें रोका था। मोदी सरकार एक बार फिर से किसानों पर आक्रमण कर रही है।

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज 51वें दिन भी जारी है। सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक इन कानूनों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही इस विवाद का हल तलाश करने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी भी गठित की है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: January 15, 2021 5:00 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *