चेन्नई: DMK प्रमुख एम करुणानिधि का 94 साल की उम्र में निधन

Advertisements

द्रमुक नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का मंगलवार की शाम कावेरी अस्पताल में निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे। 5 बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे एम करुणानिधि को तबीयत बिगड़ने के बाद 28 जुलाई को चेन्नई के कावेरी कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शाम 6 बजकर 10 मिनट पर करुणानिधि का निधन हुआ.

स्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविन्दन सेल्वाराज की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ‘हमें बड़े दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमारे प्रिय कलैंग्नर एम. करुणानिधि का सात अगस्त, 2018 को शाम छह बजकर दस मिनट पर निधन हो गया. डॉक्टरों और नर्सों की हमारी टीम के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.’ विज्ञप्ति के अनुसार, ‘हम भारत के कद्दावर नेताओं में से एक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं और परिवार के सदस्यों तथा दुनिया भर में बसे तमिलवासियों का दुख साझा करते हैं.’

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के निधन से दक्षिण भारतीय फिल्म और राजनीति जगत में शोक की लहर है। कावेरी अस्पताल के सामने करुणानिधि के चाहने वाले हजारों लोग जुटे हैं। विलाप कर रहे शोकाकुल लोगों को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है।