असम: चूहों ने कुतर दिए एसबीआई के एटीएम में रखे 12 लाख रूपये

Advertisements

असम के तिनसुकिया जिले से हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है, यहाँ के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) के एक एटीएम के अंदर रखे 12 लाख रुपये के नोटों को चूहों ने काट डाले है। इस एटीएम में 19 मई को कुल 29 लाख रुपये डाले गए थे।

खबरों के मुताबिक, स्टेट बैंक ये एटीएम कई दिनों से ख़राब पड़ा हुआ था। और जब एटीएम मशीन ठीक करने के लिए इंजीनियर पहुंचे और दरवाजा खोला, तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। एटीएम में रखे सभी नोटों को चूहों ने कुतर दिया था। तिनसुकिया स्थित एसबीआइ बैंक का एटीएम 20 मई को खराब हो गया था। और जब इंजीनियर 11 जून को मशीन सही करने के लिए वहां पहुंचे उनके होश उड़ गए क्योंकि वहां पर 500 और 2000 रुपये कटे हुए पड़े थे।

मीडिया में यह मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई. अब यह जांच का विषय है कि चूहे एटीएम के अंदर कैसे पहुंचे. बैंक अधिकारियों के अनुसार, चूहों ने कुल 12 लाख 38 हजार रुपये के नोट बर्बाद कर डाले।

ग्‍लोबल बिजनेस सल्यूशन नाम की कंपनी एटीएम की देखरेख और डिपॉजिट का काम करती है। उसने 19 मई को एटीएम में कुल 29 लाख रुपये डाले थे। उसके अगले ही दिन एटीएम ने काम करना बंद कर दिया था। एक बैंक अधिकारी ने कहा कि हम लगभग 17 लाख रुपये बचा पाए हैं।

हालांकि, एसबीआई की तरफ से तिनसुकिया पुलिस थाने में इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है.