दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन ने पुलिस के सामने किए चौकाने वाले खुलासे

इस साल फरवरी महीने में हुए दिल्ली दंगों (Delhi Violence) में गिरफ्तार आम आदमीं पार्टी (Aam Aadami Party) से निलंबित पाषर्द ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सामने उस घटना को लेकर चौकाने वाले खुलासे किए है.
Advertisements

इस साल फरवरी महीने में हुए दिल्ली दंगों में गिरफ्तार आम आदमीं पार्टी से निलंबित पाषर्द ताहिर हुसैन ने पुलिस के सामने उस घटना को लेकर चौकाने वाले खुलासे किए है. दिल्ली पुलिस की पूछताछ में ताहिर हुसैन ने कबूल किया है कि उसने ही हिंदुओं को सबक सिखाने के लिए दिल्‍ली में दंगे की साजिश रची थी. उसने बताया की वही इस हिंसा का मास्टरमाइंड भी है.

पूछताछ में ताहिर हुसैन ने दिल्ली पुलिस को बताया कि, ‘जब मैं 2017 में आम आदमी पार्टी का पार्षद बना था, तब से ही मेरे मन में था कि मैं अब राजनीति और पैसों की बदौलत हिंदुओं को सबक सिखा सकता हूं.’ सरकारी कबूलनामे के मुताबिक, ताहिर हुसैन को इस काम में खालिद सैफी और पीएफआई (PFI) का पूरा साथ मिला.

Advertisements

ताहिर हुसैन ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कबलू किया कि मेरे जानकर खालिद सैफी ने कहा कि तुम्हारे पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है, जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे. मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा.

ताहिर ने आगे बताया कि, ‘कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद खालिद सैफी मेरे पास आया. उसने बोला कि इस बार अब हम चुप नहीं बैठेंगे. इसी बीच राम मंदिर के फैसले के साथ सीएए (CAA) कानून भी आ गया. अब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा चुका है. अब तो कुछ कदम उठाना पड़ेगा.’

Advertisements

इस तरह रची दिल्ली दंगे की साजिश

ताहिर हुसैन के कबूलनामे के मुताबिक, ‘8 जनवरी को खालिद सैफी ने मुझे जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद से शाहीन बाग में पीएफआई (PFI) के दफ्तर में मिलवाया था. जहां उमर खालिद ने बोला कि वो मरने मारने को राजी है. वहीं, खालिद सैफी ने कहा कि पीएफआई का सदस्य दानिश हिंदुओं के खिलाफ जंग में हमारी पूरी फाइनेंशियल मदद करेगा.’ साथ ही ताहिर ने बताया कि पीएफआई के दफ्तर में हमने प्लान बनाया, दिल्ली में कुछ ऐसा करेंगे, जिससे ये सरकार हिल जाए. इसके बाद वह सीएए कानून वापस ले लेंगे. खालिद सैफी का काम लोगों को भड़का कर सड़कों पर उतारने का था.

ताहिर हुसैन ने दिल्‍ली पुलिस को बताया, ‘मुझे ज्यादा से ज्यादा कांच की बोतल, पेट्रोल, तेजाब, और पत्थर इकट्ठा कर अपने घर की छत पर रखने का टास्‍क दिया गया था. ताहिर ने अपने कबूलनामे में आगे बताया, ‘खालिद सैफी ने बोला कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की विजिट के वक्त ही कुछ बड़ा करना है, ताकि सरकार घुटने टेक दे. यही नहीं, ताहिर हुसैन ने आगे बताया कि 17 फरवरी 2020 को उमर खालिद ने ट्रम्प की विजिट के दौरान लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील की थी.

Advertisements

आपको बता दें, दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन के साथ 10 अहम आरोपी भी शामिल है और इस समय जेल में बन्द है. इसके अलावा खालिद सैफी भी जेल में है. जबकि उमर खालिद से शनिवार को ही दिल्ली पुलिस ने दंगों को लेकर कड़ी पूछताछ की है और उसका मोबाईल फोन जब्त कर लिया है.

Facebook