केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, इन मुद्दों पर 14 जून को बुलाई हाई लेवल मीटिंग

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते कल यानी रविवार 14 जून 2020 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है.

Advertisements

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते कल यानी रविवार 14 जून 2020 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन सिंह और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के साथ गृह मंत्रालय के कुछ बड़े अधिकारी भी शामिल रहेंगे.

आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) के मामले बहुत ज्यादा आ रहे है. इसी को मद्देनजर रखकर कल मीटिंग में इसकी चर्चा की जाएगी. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामले को लेकर चिंतिंत मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों के नेताओं के बीच दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण पर चर्चा हुई थी.

Advertisements

Indian Army: पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना को मिले 333 नए जांबाज, देखें वीडियो

शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के कार्यालय की तरफ से ट्ववीट किया गया, ‘गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली में कोरोना के संदर्भ में स्थिति की समीक्षा के लिये दिल्ली के उप-राज्यपाल, मुख्यमंत्री और एसडीएमए के सदस्यों के साथ रविवार 14 जून की सुबह 11 बजे बैठक करेंगे. इस दौरान मीटिंग में एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.’

Advertisements

दिल्ली और भारत में कोरोना वायरस के मामले

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आकड़ो के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36,824 हो चुकी है. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 1214 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है.

सीएम योगी ने ‘बाल श्रमिक विद्या योजना’ का किया उद्घाटन, छात्रों को मिलेंगे हर महीने इतने रुपए

अगर पुरे देश की बात करें तो, भारत में अब तक कोरोना संक्रमण मरीजों की कुल संख्या 3,08,993 हो गई है, जिनमें से 1,45,779 सक्रिय मामले हैं. जबकि अब तक 1,54,330 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और 8,884 लोगों की मौत हो चुकी है.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: June 13, 2020 6:57 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *