Datsun Go और Datsun Go+ के फेसलिफ्ट वर्जन भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जाने खासियत

Advertisements

जापान की कार निर्माता कंपनी डैटसन-निसान ने अपने मॉडल डेटसन गो और डैटसन गो प्लस के फेसलिफ्ट संस्करण को भारत में इसी साल सितंबर में लॉन्च किए जायेंगे। बता दे, ये मॉडल्स मई 2018 में इंडोनेशिया में पहले ही लॉन्च किए जा चुके है।

इन मॉडल्स के नए संस्करण में कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दे कि, इंडोनेशिया में लॉन्च हुए मॉडल्स में कुछ बदलाव जैसे डिजायन, फीचर और इंजन देखने को मिले है। इस कार का मार्केट में मारुति के ऑल्टो K10 प्लस से होगा। जो कि पिछले साल मारुति ने K10 प्लस एडिशन लॉन्च किया है।

इंजन, पावर और स्पेसिफिकेशंस

अगर इस कार के इंजन की बात करे तो इन दोनों मॉडल्स में R12DE 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो 67 bhp का पावर और 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। यह कार 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इंडोनेशियाई बाजार में दैटसन Go facelift कार में सीवीटी का भी आॅप्शन है। हालांकि, भारत में आने वाले मॉडल में यह आॅप्शन शायद नहीं आॅफर किया जाएगा।

कंपनी ने कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि मौजूदा मॉडल्स से ये थोड़ा महंगा होगा। मौजूदा डैटसन गो हैचबैक की कीमत 3.35 लाख रूपए से 4.26 लाख रूपए के बीच है। वहीं गो प्लस एमपीवी की कीमत 3.91 लाख रूपए से 5.04 लाख रूपए (के बीच है।