Coronavirus Test Centres In India: भारत में कोरोना वायरस टेस्ट सेंटर कहां-कहां हैं, जानिए यहां

Coronavirus Test Centres In India: चीन के वुहान शहर से चला खतरनाक कोरोना वायरस अब विश्व के लगभग सभी देशों में फैल चुका हैं. इससे मरने वालों संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

Advertisements

Coronavirus Test Centres In India: चीन के वुहान शहर से चला खतरनाक कोरोना वायरस अब विश्व के लगभग सभी देशों में फैल चुका हैं. इससे मरने वालों संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक इस बीमारी के संक्रमण से दुनिया में मरने वालों की संख्या 3,33,001 के पार पहुंच गई है. इसके अलावा लगभग 51,06,686 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

भारत की बात करें तो, यहाँ पर कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,18,447 के ऊपर पहुंच चुकी है. इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 48,534 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.

Advertisements

Coronavirus Prevention Tips in Hindi – कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के उपाय

आपको बता दें कि, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए भारत सरकार और राज्य सरकारों ने कई लैबों की शुरुआत की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुरे देश में अभी तक टोटल 132 सरकारी लैबों को कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए अधिकृत किया गया है. इसके आलावा 26 प्राइवेट लैब को भी मंजूरी दी गई है. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए बनाए गए टेस्टिंग सेंटर कोआप यहां देख सकते हैं.

Advertisements

Coronavirus Diet in Hindi – इम्यूनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

भारत में स्थित कोरोना वायरस सरकारी टेस्टिंग सेंटर:

COVID19 Testing Lab in Indi… by Pradip kumar Srivastava on Scribd

Advertisements

भारत में स्थित कोरोना वायरस प्राइवेट टेस्टिंग सेंटर:

COVID19 Private Testing Lab… by Pradip kumar Srivastava on Scribd

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

Updated On: May 22, 2020 9:33 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *