योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब हर हफ्ते इस दिन लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन

Uttar Pradesh Lockdown News: कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा फैसला लिया है. अब प्रदेश में हर सप्ताह शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा.

Advertisements

कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश में अब प्रदेश में हर सप्ताह शनिवार और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा. इस लॉकडाउन के तहत अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे. योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया है.

इस लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अभी स्वच्छता के लिए सरकार ने जिस तरह 55 घंटे की प्रदेश में बंदी की है, वैसा ही प्रतिबंध हर शनिवार-रविवार को रहेगा। बाकी सब बाजार व माल व अन्य भीड़ भाड़ वाली गतिविधियां बंद रहेंगी.

Advertisements

जानिए भारतीय सेना को मिले चिनूक, अपाचे हेलीकॉप्टर की खासियत, जिससे चीन और पकिस्तान है परेशान

उन्होंने कहा कि, इस दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा. मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि औद्योगिक इकाइयां भी शनिवार व रविवार को अपने यहां सैनिटाइजेशन का कार्य करें. अवस्थी ने बताया कि शनिवार रविवार को होने वाली बंदी से आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह मुक्त रखा जाएगा. यह कदम शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए उठाया जा रहा है.

Advertisements

आज मुख्यमंत्री आवास पर टीम-11 के साथ कोविड-19 के प्रभाव में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. इस मीटिंग में सीएम योगी ने निर्देश दिया कि सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाएं. यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घण्टे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रहे.

अमिताभ और अभिषेक बच्चन हुए कोरोना संक्रमित, बॉलीवुड कलाकार कर रहे स्वस्थ होने की कामना

Advertisements

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ कहा कि वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य, जैसे एक्सप्रेस-वे, डैम, बाढ़ के दृष्टिगत तटबन्धों की मरम्मत के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निरन्तर किए जाएं. कोविड-19 के दृष्टिगत बचाव के सम्बन्ध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएं. लोगों को जागरूक किया जाए कि वे मास्क को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. साप्ताहिक बंदी के दौरान प्रदेश में सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले

पिछले एक सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार से पार हो रही हैं. शुक्रवार को प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 1347 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक 35,092 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. जबकि 22 हजार 689 मरीज इस घातक बीमारी को मात देकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं इस वायरस 913 लोगों की मौत हो चुकी है. इस समय 11,490 एक्टिव मामले हैं.

कोरोना संक्रमण अब इस माध्यम से भी फैल सकता है, वैज्ञानिकों ने किया दावा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Updated On: July 12, 2020 8:06 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *