PM Cares Fund: जानिए बॉलीवुड सितारों ने अभी तक कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कितना दिया दान

Advertisements

PM Cares Fund: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी से निपटने के लिए पीएम-केयर फंड बनाया है और देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की हैं. प्रधानमंत्री के अपील करने के बाद लोगों ने दान करना शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष में देश के आम लोग ही नहीं बल्कि जानी-मानी हस्तियां और कई बड़े संगठन भी दान दे रहे हैं. इसी क्रम में आज हम आपको बॉलीवुड के उन हस्तियों के बारें में बताएँगे जिन्होंने PM Cares Fund फंड में अपना योगदान दिया हैं.

Coronavirus Test Centres In India: भारत में कोरोना वायरस टेस्ट सेंटर कहां-कहां हैं, जानिए यहां

Advertisements

अक्षय कुमार: अगर बात करें बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार की तो उन्होंने PM Cares Fund में 25 करोड़ रूपये का दान दिया है. अक्षय कुमार ने एक ट्वीट कर लिखा “यह हमारे लोगों का जीवन बचाने का समय है. इसके लिए हमें सब कुछ करने की जरूरत है. मैं अपनी बचत से पीएम-केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं. जान बचाओ, जान है तो जान है.”

Advertisements

वरुण धवन: वरुण धवन ने प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष में 30 लाख रुपए दान किए हैं. वरुण ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “मैं पीएम केयर फंड में 30 लाख का योगदान देने की प्रतिज्ञा करता हूं. हम इस परिस्थित से बाहर निकल आएंगे. देश है तो ​​हम हैं.”

Advertisements

गुरु रंधावा: जाने-माने पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष में 20 लाख रुपये डोनेट किए हैं.

कपिल शर्मा: हास्य कलाकार कपिल शर्मा ने पीएम केयर फंड में 50 लाख रूपये का दान किया है और लोगों से निवेदन किया है कि आप लोग भी इस इसमें दान करे और अपने घर पर रहे.

प्रभास: बाहुबली के एक्टर प्रभास ने प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष में 3 करोड़ रूपये का दान किया हैं.

महेश बाबू: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ने एक करोड़ रूपये का पीएम केयर फंड में दान किया है.

कंगना रनौत: कंगना रनौत में इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत आपदा कोष में 25 लाख रूपये का दान दिया है.

शिल्पा शेट्टी: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा में पीएम केयर फंड में 21 लाख रूपये का दान किया है. उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है.

कार्तिक आर्यन: कार्तिक आर्यन ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ दान किया है.

नाना पाटेकर: कोरोना वायरस से निपटने के लिए बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नाना पाटेकर ने पीएम केयर फंड में 50 लाख रूपये का दान किया है.

राम चरण: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार राम चरण ने पीएम केयर फंड में ७० लाख रूपये का दान किया है।

आपको बता दें, प्रधानमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद की लिस्ट में ऋतिक रोशन, अनुष्का शर्मा, प्रियंका चोपड़ा और उनके पति ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में दान किया है. लेकिन इन लोगों ने अपने अमाउंट की जानकरी नहीं दी है.

हिंदी न्यूज़ के अन्य ख़बरों के लिए आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो करें.वीडियो देखने के लिए हमारे हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें.

Facebook