Coronavirus India Updates: देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5 लाख के पार हुई, जानें पांच राज्यों का हाल

Coronavirus India Updates: पिछले 24 घंटे में देश में कुल मरीजों की संख्या 5 लाख 28 हजार के पार चली गई. वही इस घातक वायरस से 3 लाख से ऊपर स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.
Advertisements

Coronavirus India Updates: देश में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ बहुत तेजी जे बढ़ते जा रहा है रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. पिछले कुछ दिनों से ये खतरनाक वायरस दिन दूनी रात चौगुनी से अपने पांव पसारते जा रहा है. जहां कभी एक दिन में 300- 400 मामले आते थे. अब हर रोज 15000 के ऊपर कोरोना से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में देश में कुल मरीजों की संख्या 5 लाख 28 हजार के पार चली गई. वही इस घातक वायरस से 3 लाख से ऊपर स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि 16 हजार से ऊपर लोगों की इस कोरोना वायरस से मौत हो चुकी हैं.

Advertisements

हैंड सैनिटाइजर को लेकर CBI ने किया अलर्ट, जानें क्या है पूरा मामला

पुरे विश्व में कोरोना वायरस के मामले

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 1 करोड़ के पार पहुंच चुकी हैं. जबकि इस वायरस से 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. तो वही इस महामारी से 51 लाख से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

Advertisements

दुनिया में चौथे नंबर पर भारत

अगर कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या के हिसाब से देखा जाए तो भारत दुनिया का चौथा देश है. अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है. भारत से अधिक मामले अमेरिका (25,93,169), ब्राजील (13,45,254), रूस (6,34,437) में हैं. वही एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

कोरोना वायरस मामले में भारत के टॉप-5 राज्य

  • महाराष्ट्र कोरोना के मामले में देश में पहले स्थान पर हैं. ताजाआकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 1,59,133 हैं. वही वायरस से मरने वालो की संख्या 7,273 हो चुकी हैं.
  • कोरोना के मामले में देश की राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है. स्वास्थ्य विभाग के ताजा आकड़ो के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 80,188 हो चुकी है. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक 2,558 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है.
  • देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले में तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है. ताजा आकड़ो के मुताबिक, तमिलनाडु राज्य में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 78,335 हैं. वही इस खतरनाक वायरस से मरने वालो की संख्या 1,025 हो चुकी हैं.
  • देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले में गुजरात चौथे स्थान पर है. ताजा आकड़ो के मुताबिक, गुजरात राज्य में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 30,709 हैं. वही इस कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 1,789 हो चुकी हैं.
  • कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले में उत्तर प्रदेश पांचवे स्थान पर है. ताजा आकड़ो के मुताबिक, उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 21,549 हैं. वही इस कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 649 हो चुकी हैं.

सावधान! कोरोना वायरस के लक्षण में सरकार ने शामिल किए ये 2 नए लक्षण, इसके बारें में यहां जानिए

Advertisements

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook