Delhi Border Sealed: एक हफ्ते के लिए दिल्ली के बॉर्डर सील, जानें क्या होगा असर

Delhi Border Sealed: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की सीमाओं को 7 दिनों के लिए पूर्णतः बंद करने के आदेश दे दिए हैं. जानें आम लोगों पर क्या होगा असर.
Advertisements

Delhi Border Sealed: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की सीमाओं को 7 दिनों के लिए पूर्णतः बंद करने के आदेश दे दिए हैं. जिसकी वजह से गाज़ियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद से आने-जाने वालों के लिए मुश्किलों का समाना करना पड़ रहा हैं.

Indian Railways: आज से हर रोज चलेंगी 200 स्पेशल ट्रेनें, यात्रा करने से पहले जानें रेलवे के नए नियम

Advertisements

हालांकि, इस दौरान जिनको पास जारी होगा सिर्फ उन्हें और जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को दिल्ली में एंट्री मिल पाएगी. आइए जानते है कि अगले एक सप्ताह में दिल्ली से सटे शहरों में किस तरह की परेशानी हो सकती है और इसके लिए हमें क्या करना होगा –

  • दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए दिल्ली के बॉर्डर को सील (Delhi Border Sealed) कर दिया हैं. इसका मतलब ये हुआ जितने लोग ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम से दिल्ली आते-जातेंहैं उन्हें अब दिल्ली में प्रवेश करने इजाजत नहीं मिलेगी.
  • जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी पास कार्ड है सिर्फ वही लोग दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं और जरुरी कार्यों से जुड़े लोगों को एंट्री मिल सकती हैं. दिल्ली में जो भी इस समय डीटीसी बसें चल रही है, वो गुरुग्राम या नोएडा के लिए नहीं चल पाएंगी. सिर्फ दिल्ली के अंदर ही चलेंगी.
  • इसके आलावा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से सुझाव मांगा है कि दिल्ली की सीमा को आगे भी सील रखा जाए. केजरीवाल ने कहा कि आप अपने सुझाव शुक्रवार 5 बजे तक व्हाट्स एप नंबर-8800007722 या ई मेल-delhicm.suggestions@gmail.com पर भेज सकते हैं. अगर आपके पास व्हाट्स एप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे.

UP Lockdown 5.0 Guideline: यूपी में लॉकडाउन 5.0 की नई गाइडलाइन जारी, जानिए क्या खुला और क्या बंद रहेगा

Advertisements

दिल्ली लॉकडाउन 5.0 गाइडलाइंस

दिल्ली में अनलॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि, पहले से जो चीजें खुली हैं वो खुली रहेंगी. इसके आलावा अब बार्बरऔर सैलून खोले जाएंगे. दिल्ली में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. ऑटो, ई -रिक्शा में सीट के मुताबिक सवारी बैठेगी, सीमित यात्रियों को पाबंदी हटी. सभी प्रकार की दुकानें खुलेगी. बाजार’ में ओड-इवन सिस्टम खत्म होगा.

Advertisements

Lockdown 5.0 Guidelines: देश में लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ा, जानें कहां मिलेगी छूट, कहां जारी रहेगी पाबंदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook