उत्तर प्रदेश में आज रात 10 बजे से फिर लॉकडाउन घोषित, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Lockdown in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यहां की सरकार ने प्रदेश में फिर से लॉकडाउन घोषित किया है.
Advertisements

Lockdown in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यहां की सरकार ने प्रदेश में फिर से लॉकडाउन घोषित किया है. प्रदेश में लॉकडाउन की समयसीमा आज यानी 10 जुलाई 2020  रात 10 बजे से 13 जुलाई 2020  की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगी. इस लॉक डाउन के दौरान अस्पताल और अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी. इसके लिए यूपी सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है. इस दौरान प्रदेश में स्थित सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी.

Advertisements

भारतीय सेना के जवानों को 15 जुलाई तक इन ऐप्स को करना होगा डिलीट, नहीं तो होगी कार्रवाई

इस लॉकडाउन के दौरान रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा. वहीं रेल से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी. सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 10, 11 और 12 जुलाई को सफाई और स्वच्छता के लिए वृहद अभियान चलाया जाएगा.

Advertisements

इस दौरान यूपी रोडवेज की सेवाएं बंद रहेंगी. अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमान सेवा पर रोक में छूट दी गई है. वहीं हवाई अड्डा से आने-जाने वालों पर भी प्रतिबंध लागू नहीं होगा. साथ ही साथ मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. ढाबे और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे.

Advertisements

अच्छी खबर: उत्तर प्रदेश का एक ऐसा गांव, जहां हर घर में हैं एक IAS या IPS अफ़सर

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल केस

गुरुवार की ही बात करें तो प्रदेश में 1248 नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं. कोरोना संक्रमण के मामले में उत्तर प्रदेश का स्थान देश में पांचवे स्थान पर है. ताजा आकड़ो के मुताबिक, यूपी में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 31,156 हैं. जबकि, इस वायरस से 20,331 लोग सही होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं इस महामारी से मरने वालो की संख्या 845 हो चुकी हैं.

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूज़ आधार के साथ. हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newsaadhaar और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @news_aadhaar पर क्लिक करें.

Facebook