Coronavirus Lockdown 3: देश में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया, रेड जोन में कोई छूट नहीं

Advertisements

Coronavirus Lockdown 3.0: भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अब भारत में लॉकडाउन 17 मई तक जारी रहेगा. देश में 40 दिनों का लॉकडाउन 3 मई को पूरा हो रहा था. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ही कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की थी. इसके बाद गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई.

इस दौरान जारी रहने वाली गतिविधियों के लिए गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश भी जारी की है. आपको बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण पर देश को 3 जोन में बांटा है. ग्रीन जोन में 319 और ऑरेंज जोन में 284 जिले हैं. दिल्ली, मुंबई कोलकाता, अहमदाबाद सहित 130 जिले रेड जोन में हैं.

Advertisements

ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में लोगों को सशर्त छूट मिलेगी लेकिन रेड जोन में कोई छूट नहीं मिलेगी. ग्रीन जोन में शर्तों के साथ बसें चलेंगी. बस में क्षमता से आधी सवारी को ले जाने की अनुमति होगी. सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज, मॉल, जिम, क्लब 17 मई तक बंद रहेंगे. तो वही ऑरेंज जोन में टैक्सी ड्राइवर के साथ एक यात्री को मंजूरी दी गई है. इस दौरान हवाई, रेल और मेट्रो सेवाओं पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। ई-कॉमर्स कंपनी को इस दौरान छूट का ऐलान किया गया है.

Advertisements

आपको बता दें, देश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 1755 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और टोटल 77 लोगों की मौत हुई हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अब तक 1152 लोगों ने अपनी जान गवाई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी तक देश में कोरोना वायरस से 35,365 लोग संक्रमित हैं. जबकि 9065 लोग स्वस्थ हो गए.

Updated On: May 1, 2020 8:18 pm

News Aadhaar

न्यूज़ आधार पर आप लाइफस्टाइल, हेल्थ, डाइट और फिटनेस, रिलेशनशिप और फ़ूड से जुड़े हुए न्यूज़ पढ़ सकते है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *